Breaking News

पीएम मोदी सहित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को एक ट्वीट संदेश में कहा,” आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। गणपति बाप्पा मोरया!” उल्लेखनीय है कि आज देशभर में गणेश चतुर्थी का पर्व हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दिन लोग अपने घरों में भगवान गणेश जी की स्थापना करते हैं। दस दिन तक चलने वाले गणेश उत्सव का समापन 19 सितंबर को गणेश जी की मूर्ति के विसर्जन के साथ होगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ‘’गणपति बाप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि कोविड-19 के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख और शांति प्रदान करें. आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं.’’

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए शुक्रवार को कामना की कि श्री गणेश भगवान हमारे सभी कष्टों का निवारण करें। श्री नायडू यहां जारी एक संदेश में कहा कि श्री गणेश विवेक, समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा , ” गणेश चतुर्थी के पवित्र अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। श्री गणेश हमारे सभी कष्टों का निवारण करें और सभी बाधाओं का हरण करें। ”