Breaking News

पीएम मोदी ने की The Kashmir Files की तारीफ, बोले- सच सामने लाने के ल‍िए बनती रहनी चाह‍िए ऐसी फिल्में

नई द‍िल्‍ली के अंबेडकर भवन में आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई. हाल में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा की सत्ता में फिर से वापसी की. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी  ने हाल ही में र‍िलीज हुई बॉलीवुड फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ (The Kashmir Files) की जमकर तारीफ की. इस फिल्‍म का व‍िषय कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के पलायन को लेकर है. पीएम मोदी ने इस फिल्म की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि कश्मीर फाइल्स की तरह और भी बेहतरीन सिनेमा बनना चाहिए, ताकि घटनाओं का सच सबके सामने आ सके.

उन्‍होंने कहा कि जिसको लगता है कि यह फिल्म ठीक नहीं है, वह अपनी दूसरी फिल्म बनाएं. पीएम मोदी ने कहा, ‘उनको हैरानी हो रही है, जिस सत्य को इतने दिनों तक दबा कर रखा गया, जिसे तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है, कोई उसे मेहनत करके ला रहा है. ऐसे में सत्य के खातिर जीने वाले लोगों की जिम्मेदारी है कि सत्य के खातिर वे खड़े हों. यह जिम्मेदारी मुझे है हर कोई निभाएगा.’

पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीत‍ि को बताया लोकतंत्र के ख‍िलाफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मीटिंग में कहा कि भारतीय जनता पार्टी वंशवाद की राजनीति के खिलाफ है और हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में उनके कारण पार्टी के कई सांसदों के बेटे-बेटियों को टिकट नहीं मिल सका. बैठक में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का जोरदार अभिनंदन भी किया गया. सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है, इसलिए पार्टी के सांसदों को वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ना होगा.