Breaking News

पीएम मोदी आज देश को नई रेल लाइन समर्पित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को रामागुंडम में होने वाले एक कार्यक्रम से वीडियो लिंक के जरिए भद्राचलम रोड-सत्तुपल्ली नई रेलवे लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम कई अन्य प्रमुख ढांचागत परियोजनाओं का उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पित भी करेंगे।
नई लाइन परियोजना तेलंगाना में रेल बुनियादी ढांचे को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और औद्योगिक क्षेत्र के विकास को अत्यधिक बढ़ावा देगी।
रामागुंडम में होने वाले कार्यक्रम में राज्यपाल डॉ तमिलिसाई साउंडराजन, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, सांसद संजय कुमार बंदी और वेंकटेश नेथा बोरलाकुंटा और विधायक कोराकांति चंदर शामिल होंगे।
भद्राचलम रोड- सत्तुपल्ली नई रेलवे लाइन जो 54.10 किमी की दूरी तक फैली हुई है, 990 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है और इसे चार साल से भी कम समय के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है। इस परियोजना को देश में 14 सबसे महत्वपूर्ण कोयला निकासी परियोजनाओं में शामिल करके केंद्र द्वारा इस परियोजना को प्रमुख जोर दिया गया है, जिससे इसकी निरंतर निगरानी और समय पर पूरा हो गया है।
भद्राचलम रोड-सत्तुपल्ली नई रेलवे लाइन परियोजना सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (SCCL) और केंद्रीय रेल मंत्रालय के साथ लागत साझा करने वाली परियोजना है। सड़क नेटवर्क की तुलना में, यह नई रेलवे लाइन सिंगरेनी कोयला क्षेत्रों से विभिन्न गंतव्यों तक कोयले के तेज, सुरक्षित और प्रदूषण मुक्त परिवहन को सक्षम करेगी।