Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी की मां ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम लगातार जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ दे दी गई है. खुद पीएम मोदी ने दोपहर को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी मां को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ आज दे दी गई है. मैं आप सभी से अभी अपील करना चाहता हूं कि जो भी वैक्सीन लगवाने के दायरे में आते हैं, वो सभी वैक्सीन लगवाएं और दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन गुजरात के अहमदाबाद में ही रहती हैं. हीराबेन की उम्र 100 साल के करीब है, हालांकि इस उम्र में भी वह एक्टिव रहती हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है. पीएम मोदी को एक मार्च को दिल्ली के एम्स में वैक्सीन की डोज दी गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीरा बेन की बेहद करीब हैं. अक्सर पीएम मोदी जब भी गुजरात के दौरे पर जाते हैं, तो अपनी मां से मुलाकात जरूर करते हैं. इसके अलावा जन्मदिन के अवसर पर भी पीएम मोदी अपनी मां से मिलने जाते रहे हैं.

एक मार्च से ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज़ की शुरुआत हुई थी. इस फेज़ के तहत 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन दी जा रही है, साथ ही 45 साल से अधिक उम्र वाले (जिन्हें गंभीर बीमारी है) लोगों को भी वैक्सीन दी जा रही है.