Breaking News

पानी पी रहे हाथी पर मगरमच्छ ने किया हमला, वीडियो में देखें गुस्साए गजराज ने कैसे सिखाया सबक

जंगल की दुनिया के बारे में सुनकर ही लोग रोमांचित हो जाते हैं. यही वजह है कि वक्त मिलने पर जंगल की सैर पर जरूर जाना चाहता है. दरअसल जंगल में कई बार ऐसे दुर्लभ नजारे देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह जाता है. इसलिए कहा भी जाता है कि जंगल में कब क्या हो जाए इसकी कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है, जो इस बात को सही साबित कर देगा.

हम सभी जानते हैं कि हाथी को पृथ्वी का सबसे विशालकाय जानवर होते हैं बावजूद इसके कई बार शिकारी उनका शिकार कर लेते हैं. वैसे तो हाथियों का बहुत समझदार और दयालु माना जाता है लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है तो वह किसी की भी जान लेने से पीछे नहीं हटते. हाल के दिनों में इसी से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सामने आया है. जिसे देखकर आप भी समझ जाएंगे कि क्यों बिना मतलब किसी को नहीं छेड़ना चाहिए.

ये देखिए वीडियो

 

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक झील में कुछ हाथी पानी पीने पहुंचे हैं. इसी दौरान एक हाथी झील के अंदर चला जाता है और वह जैसे ही पानी पीने के लिए अपनी सूंड को अंदर डालता वहां मौजूद एक मगरमच्छ उस पर हमला कर देता है. जिसके बाद हाथी को गुस्सा आ जाता है वह अपनी सूंड़ से जमीन में दबाना शुरु कर देता है. हाथी के दबाव से मगरमच्छ परेशान हो जाता है और वहां से भागने की कोशिश करने लगता है लेकिन हाथी उसे अपने चुंगल से बाहर नहीं निकलने देता है और उसे लगातार अपनी सूंड़ से दबाता रहता है. मगरमच्छ को लगा कि हाथी इस तरह से उसकी जान ले लेगा और इसी डर के चलते मगरमच्छ ने हाथी की सूंड छोड़ दी और हाथी तुरंत पानी से बाहर भाग जाता है.

हालांकि यह नहीं पता कि वीडियो कहां का है बस इतना जरूर पता है कि हाथी ही ‘जंगल का असली राजा’ है, आपकी जानकारी के लिए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर @hgsdhaliwalips ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया गया है.