Breaking News

पाकिस्तान के पेशावर में एक मदरसे में ब्‍लास्‍ट, 7 की मौत, 70 से ज्‍यादा घायल

पाकिस्तान में पेशावर के डार कॉलोनी में एक मदरसे के पास हुए विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश छात्रों के होने की आशंका है। इसके सथ ही इस ब्‍लास्‍ट में 70 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “यह धमाका एक मदरसे में हुआ, जहां अज्ञात लोगों ने प्लास्टिक की थैली में विस्फोटक लगाए थे।” घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भेज दिया गया।

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 से ज्‍यादा घायल मरीज हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को तत्काल चिकित्सा मुहैया कराई जा रही है और अस्पताल के निदेशक आपातकालीन वार्ड में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा सुविधा पर आपातकाल भी घोषित किया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (संचालन) मंसूर अमन ने विस्फोट की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट का कारण निर्धारित करने के लिए एक जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि विस्फोट में एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (IED) का इस्तेमाल किया गया था। क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और पुलिस दल सबूत इकट्ठा कर रहे हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी वकार अजीम ने बताया, “विस्फोट कक्षा के दौरान एक मदरसे में हुआ था।” पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद अली गंडापुर ने विवरण की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि घायलों में दो शिक्षक शामिल हैं।

पिछले हफ्ते, बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत अली शाहवानी ने नेशनल काउंटर टेररिज़म अथॉरिटी (Nacta) ने क्वेटा और पेशावर में विपक्षी दलों की सार्वजनिक रैलियों के लिए सुरक्षा चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि ब्‍लास्‍ट की संभावना के बारे में “विश्वसनीय जानकारी” थी। पिछले महीने, नौशेरा के अकबरपुरा क्षेत्र में खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट में पांच लोग मारे गए थे और दो अन्य घायल हो गए थे।