Breaking News

पाकिस्तान के पीएमएल-एन ने कहा- नवाज शरीफ के पूरी तरह ठीक होने तक ब्रिटेन से वापसी नहीं

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पूरी तरह स्वस्थ होने तक ब्रिटेन से उनकी देश वापसी से इनकार किया है। शहबाज शरीफ की यह टिप्पणी ब्रिटेन सरकार द्वारा नवाज शरीफ के अपने यात्रा वीजा में विस्तार के अनुरोध को खारिज करने के कुछ दिनों बाद आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, नवाज का छह महीने का वीजा समाप्त हो गया था, इसके बाद उन्होंने यूके के गृह कार्यालय से स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें विस्तार देने का अनुरोध किया था। हालांकि, आव्रजन विभाग ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया। शुक्रवार को जारी एक बयान में नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज ने कहा कि इमरान सरकार ने सरकार के अपने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर नवाज शरीफ को इलाज के लिए पाकिस्तान छोड़ने की इजाजत दी थी।

शहबाज ने कहा, नवाज शरीफ तभी पाकिस्तान लौटेंगे जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और लंदन में डॉक्टर उन्हें (देश वापस) यात्रा करने की अनुमति देंगे। उन्होंने कहा कि वीजा विस्तार के संबंध में उनकी अपील पर निर्णय होने तक वह कानूनी रूप से ब्रिटेन में रह सकते हैं। गौरतलब है कि 2018 में, जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद अरशद मलिक ने नवाज को अल-अजीजिया स्टील मिल्स कंपनी (एएससीएल) और हिल मेटल एस्टाब्लिशमेंट (एचएमई) संदर्भ में दोषी ठहराया था और उन्हें सात साल की कैद की सजा सुनाई थी और 1.5 अरब रुपये और 25 मिलियन अमरीकी डालर का जुर्माना लगाया था।