Breaking News

पाकिस्तान का नया शगूफा, भारत पर इमरान के फोन की जासूसी करने का लगाया आरोप

इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर हुए नए खुलासों के बीच पाकिस्तान ने एक अलग ही शगूफा छेड़ा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के फोन की भी इस इजरायली सॉफ्टवेयर के जरिए कथित तौर पर जासूसी की बातें सामने आई हैं. बौखलाए पाक ने इसे लेकर भी भारत पर आरोप लगाए हैं. साथ ही यह भी कहा है कि उचित मंच पर वह इस मुद्दे को उठाएगा.

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘हम हैकिंग के बारे और जानकारी हासिल करने में लगे हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि एक बार जानकारी मिलने के बाद हम इसे उचित मंच पर उठाएंगे. इमरान के मंत्री से पूछा गया था कि क्या वह इस मुद्दे को भारत के सामने उठाएंगे.

ट्वीट कर जताई थी चिंता

इससे पहले फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था, ‘भारत सरकार द्वारा इजरायली सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए पत्रकारों, विपक्षी नेताओं और राजनेताओं की जासूसी करने की खबरें चिंताजनक हैं.’ पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हैक किए गए फोन में इमरान खान का भी फोन है. पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक भारत के कम से कम एक हजार नंबर सर्विलांस लिस्ट में थे. इनमें कई सौ नंबर पाकिस्तान के हैं. इन्हीं में से एक नंबर इमरान खान का भी था.

भारत में उठा सियासी बवाल

पेगासस के खुलासे के बाद भारत में भी सियासी तूफान उठा हुआ है. विपक्ष ने संसद में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नंबर भी इस लिस्ट में मिला है. पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी कहा कि इस बारे में दूसरे हिस्से की रिपोर्ट जल्द आने वाली है. 2019 में इस मुद्दे के उठने के बाद भारत सरकार ने पेगासस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से इनकार किया था.