Breaking News

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: दोपहर 11 बजे तक 15.75 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) में आज पांच जिलों की 30 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान (First Phase Election) चल रहा है. पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. इस बार बंगाल चुनाव में कई बड़े नामों पर दांव लगा है. पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इनमें से ज्यादातर सीटें जंगलमहल इलाके में आती हैं, जो एक समय नक्सल प्रभावित इलाकों में आता था.

बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगा रही है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंद्र अधिकारी का कहना है कि पोलिंग बूथ 149 पर वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. वहीं सीएम ममता बनर्जी का आरोप है कि पूर्व मेदिनीपुर के एगरा इलाके में बीजेपी नेता जयंत साहू बाहरी लोगों के साथ पैसे बांटते पाए गए.

बीजेपी-टीएमसी के बीच मुकाबला तेज

बीजेपी और टीएमसी के बीच यहां लड़ाई इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां की अधिकतर सीटें बीजेपी के खाते में गई थीं. इस इलाके में चुनाव कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग ने यहां 684 सेंट्रल फोर्सेज की कंपनियां तैनात की हैं. ये कंपनिया 10,288 मतदान केंद्रों की सुरक्षा कर रही हैं.

11 बजे तक 15.75 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में 11 बजे तक 15.75 फीसदी मतदान हुआ है. लोग वोटिंग के लिए लगातार पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं.

वोटर्स का आरोप- सिर्फ BJP को जा रहा वोट

कांथी दक्षिण के मांजना बूथ पर लोगों ने EVM से BJP को वोट जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. इस दौरान उनकी पुलिस के साथ बहस भी हो गई. वहीं पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोगों को गलतफहमी हो गई, जिसकी वजह से हंगामा हुआ.