Breaking News

पश्चिम बंगाल में त्योहारी मौसम की शुरुआत के बाद बढ़े कोरोना मामले, CM ममता बनर्जी ने लोगों से की ये अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने त्योहारी मौसम की शुरुआत के बाद से राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेज वृद्धि के मद्देनजर रविवार को लोगों से महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की. उन्होंने वायरस से संक्रमित होने से बचने के लिए, नाक को ठीक ढंग से ढकते हुए मास्क पहनने का आग्रह किया.

बनर्जी ने एक सभा में कहा, ‘कृपया मास्क ठीक से पहनें. दुर्गा पूजा के बाद कोविड के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. इसलिए, आपको कोविड सुरक्षा सावधानियों का पालन करना चाहिए, मास्क को अपनी ठुड्डी पर लटकाकर न रखें.’ उन्होंने सभी से आगामी काली पूजा, दिवाली, छठ पूजा और जगधात्री पूजा उत्सव के दौरान कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया.

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने लोगों को राज्य में खासकर उत्तर बंगाल में मलेरिया के मामलों की संख्या में वृद्धि के बारे में भी आगाह किया. उन्होंने कहा, ‘कोविड मामलों के साथ-साथ उत्तर बंगाल के कुछ क्षेत्रों में मलेरिया के मामलों में अचानक तेजी आई है. मैं जिला प्रशासन से हर क्षेत्र को साफ करने के लिए कहूंगी.’

आज आए 15 हजार से कम केस

देश में हर दिन करीब 15 हजार नए कोरोना मामले दर्ज किए जा रहे हैं. सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़ा जारी किया गया. मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 14,306 नए कोरोना केस आए और 443 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई. 18762 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं यानी कि 4899 एक्टिव केस कम हो गए.

कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक कुल तीन करोड़ 41 लाख 89 हजार लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से 4 लाख 54 हजार 712 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात ये है कि अबतक 3 करोड़ 45 लाख 67 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या दो लाख से कम है. कुल 1 लाख 67 हजार 695 लोग अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है.