Breaking News

पश्चिम बंगाल और झारखंड में 20 से ज्‍यादा जगहों पर आयकर विभाग के छापे

आयकर विभाग ने दो राज्‍यों में बड़ी कार्रवाई की है. आईटी डिपार्टमेंट ने झारखंड और पश्चिम बंगाल में 20 से ज्‍यादा जगहों पर एक साथ छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि मोंगिया स्‍टील और सलूजा स्‍टील कंपनी से जुड़े कई निदेशकों के ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं. आयकर विभाग की कार्रवाई से हलचल मची हुई है. इनकम टैक्‍स से जुड़े सूत्रों ने बताया कि झारखंड के रांची, गिरिडीह, देवघर समेत अन्‍य जगहों पर छापे मारे गए हैं.

वहीं, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में चार जगहों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. पश्चिम बंगाल और झारखंड में एक साथ छापेमारी से हर तरफ हलचल होने लगी. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग की टीम लगातार देश के कई हिस्‍सों में छापेमारी कर रही है.

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंटकी टीम ने पश्चिम बंगाल और झारखंड में एक साथ छापा मारने की कार्रवाई शुरू की. आईटी डिपार्टमेंट की टीम ने 20 से ज्‍यादा जगहों पर छापे मारे हैं. सूत्रों की मानें तो मोंगिया स्‍टील और सलूजा स्‍टील कंपनी से जुड़े कई निदेशकों के ठिकानों पर रेड डाले गए हैं. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम गुनवंत सिंह मोंगिया और बलविंदर सिंह के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

स्‍टील कंपनियों और उनके निदेशकों सहित अन्‍य अधिकारियों पर टैक्‍स चोरी का आरोप है. आरोपों की प्रारंभिक छानबीन के बाद छापे मारे जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में चार जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं. वहीं, झारखंड के कई जिलों में एक साथ आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे हैं.

देवघर में भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है. देवघर के तिवारी चौक स्थित एक मकान पर आईटी डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है. बताया जा रहा है छापामार टीम दो गाड़ियों में देवघर पहुंची. छापा मारने की कार्रवाई सुबह 8 बजे से ही जारी है. बताया जा रहा है कि गिरिडीह में मोंगिया सरिया कंपनी में बतौर अकांटेंट काम करने वाले एक शख्‍स के ठिकाने को आयकर विभाग की टीम खंगाल रही है.