Breaking News

पटाखा फैक्ट्री में धमाका- 5 लोगों की मौत, इलाके में अफरातफरी

तमिलनाडु के मदुरै में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ. इसमें पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 10 लोग घायल हुए हैं. उनका उपचार चल रहा है.
घटना जिले के वडकमपट्टी में उसिलांबट्टी इलाके की है. यहां एक पटाखा फैक्ट्री है. वलैयाप्पन नाम का शख्स इसका मालिक है. शुक्रवार को फैक्ट्री के दो गोदाम में अचानक ब्लास्ट हुआ. इससे पहले की 5 मजदूर कुछ समझ पाते वो काल के गाल में समा चुके थे.
ब्लास्ट इतना जोरदार था कि पांचों मजदूरों के चिथड़े उड़ गए. मृतकों की पहचान अम्मावासी, वल्लारासु, गोपी, विकी और प्रेमा के रूप में हुई है. उधर, जो दस मजदूर घायल हुए हैं उनकी भी हालत गंभीर है.
इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. साक्ष्य जुटाने के साथ ही पुलिस यह पता लगाने के प्रयास कर रही है कि हादसा कैसे हुआ.
सूचना मिलते ही आसपास के लोगों का पहुंचना शुरू हुआ. जिस जगह ब्लास्ट हुआ वहां का मंजर जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई. चारों ओर मजदूरों के शरीर के टुकड़े पड़े हुए थे.
प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुट गया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में पटाखों के गोदाम के अलावा किराएदार भी रहते थे.
अक्टूबर में मध्यप्रदेश के मुरैना में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था. इसमें चार लोगों की मौत हुई थी, जबकि 7 लोग जख्मी हो गए थे. विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया था. ये घटना मुरैना के बानमौर नगर में जैतपुर रोड की थी. यहां अचानक पटाखों के गोदाम में विस्फोट हुआ था. इसके बाद पूरी इमारत ध्वस्त हो गई.