Breaking News

पंड्या ब्रदर्स ने रचा इतिहास, बनी IPL में ये उपलब्धि हासिल करने वाली भाईयों की पहली जोड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में पंड्या ब्रदर्स यानी हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या (Hardik and Krunal Pandya) का जलवा देखने को मिल रहा है. दोनों भाईयों ने दो नई टीमों की कमान संभाल ली है. इस तरह इन पंड्या ब्रदर्श ने IPL इतिहास में एक अनोखा ही रिकॉर्ड कामय कर दिया है, जो अब तक कोई नहीं कर सका है. हार्दिक और क्रुणाल की जोड़ी IPL इतिहास में कप्तानी करने वाली भाइयों की पहली जोड़ी बन गई.

दरअसल, IPL में 2022 सीजन से दो नई टीमों ने एंट्री की थी. यह टीमें गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर जायटंस (LSG) हैं. पहले ही सीजन में हार्दिक पंड्या को गुजरात टीम का कप्तान बनाया गया था. तब तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही सीजन में चैम्पियन बना दिया था.

राहुल के चोटिल होने पर क्रुणाल को मिली कप्तानी
हार्दिक को गुजरात फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में साइन किया था. मगर स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लखनऊ टीम ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया था. साथ ही क्रुणाल को टीम का उपकप्तान बनाया गया था. जबकि टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी.

अब गुजरात और लखनऊ का यह IPL 2023 दूसरा सीजन है. इस सीजन में लखनऊ टीम ने 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ अपना 9वां मैच खेला था. उस मैच में केएल राहुल चोटिल हो गए थे. ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया. इस तरह लखनऊ टीम की कप्तानी क्रुणाल के हाथों में आ गई है.

मुंबई से अलग होते ही बदल गई किस्मत
लखनऊ टीम ने क्रुणाल की कप्तानी में अपना 10वां मैच बुधवार (3 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला, जो बारिश के कारण रद्द हो गया. इस मैच में 32 साल के क्रुणाल पंड्या ने लखनऊ टीम की कप्तानी की. इस तरह आईपीएल इतिहास में हार्दिक और क्रुणाल की जोड़ी कप्तानी करने वाली भाइयों की पहली जोड़ी बन गई है.

क्रुणाल को अपने 108वें आईपीएल मैच में पहली बार कप्तानी मिली. जबकि हार्दिक को अपने 92वें मैच में ही कप्तानी मिल गई थी. बता दें कि 2022 सीजन से पहले तक हार्दिक और क्रुणाल मुंबई इंडियंस के लिए खेला करते थे. मुंबई से अलग होने के बाद से ही दोनों भाइयों की किस्मत बदल गई.