Breaking News

पंजाब की महिला मस्कट में बंधक, फोन पर बताया रोज होता है शारीरिक शोषण

पंजाब के होशियारपुर की एक महिला नौकरी के झांसे में आकर ओमान की राजधानी मस्कट में फंस गई है. महिला के पति ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनकी पत्नी सहित करीब 20 महिलाओं को वहां बंधक बना लिया गया है और उनका शारीरिक शोषण किया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में होशियारपुर के पट्टी गांव की विदेश भेजने वाले एक एजेंट दंपति पर मामला दर्ज किया है.

पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसकी पत्नी गांव में सिलाई की दुकान चला रही थी. इसी बीच उसकी मुलाकात पट्टी गांव के दीपिका और उसके पति राजेश कुमार उर्फ पिंदी से हुई थी. जो लोगों को विदेश भेजने का काम करते थे. उन्होंने पीड़ित महिला को बताया कि वह महिलाओं और युवतियों को विदेशों में रह रहे अमीर लोगों के घरों में काम करने लिए भेजते हैं. जिसके एवज में अच्छा खास वेतन मिलता है. उन्होंने इसकी एवज में 30 हजार रुपये की मांग की.

शिकायत में कहा गया है कि इसके बाद महिला ने विदेश जाने के लिए दंपति को 18 मई 2022 को 30 हजार रुपये दिए थे. इसके बाद महिला को विदेश भेज दिया गया था. शख्स ने कहा कि उसकी पत्नी उसे नियमित तौर पर फोन करती थी. उसने बताया था कि वह मोहम्मद फैज के घर पर काम करती थी. लेकिन कुछ दिन बाद उसने फोन करके बताया था कि मोहम्मद फैज ने उसे 20 लड़कियों के साथ एक घर में कैद कर लिया है और उनके फोन छीन लिए है. महिला ने बताया था कि उनका रोज शारीरिक शोषण किया जाता है. शख्स ने कहा कि जब वह फोन पर बात कर रहा था तो इस दौरान शोर और चिल्लाने की आवाजें आने लगीं, ऐसा लग रहा था कि महिलाओं को कोई पीट रहा है.

शख्स ने आगे शिकायत में कहा कि वह विदेश भेजने वाले दंपति राकेश कुमार और उसकी पत्नी दीपिका के घर गया जहां उसने उन्हें पूरी बात बताई. उन्होंने इस पर मस्कट फोन किया. जब मोहम्मद फैज ने फोन उठाया तो उसने कहा कि महिला को वापस भारत भेजना है तो टिकट के लिए 2 लाख 80 हजार रुपये अभी भेजने होंगे. थाना चब्बेवाल पुलिस ने पीड़ित के बयानों पर आरोपी दंपत्ति राजेश कुमार उर्फ पिंदी व दीपिका निवासी पट्टी और मोहम्मद फैज निवासी मस्कट के खिलाफ धारा 406, 420 आईपीसी समेत 13 पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट 2014 तहत मामला दर्ज किया है.