Breaking News

नौकरी की इच्छा रखने वालों को SBI ने किया सावधान, धोखेबाज जारी कर रहे फर्जी नियुक्ति पत्र

आज कल लोगों को सरकारी नौकरी पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। इस बीच लोग अपनी जिंदगी को सुरक्षित करने के लिए किसी प्रकार जॉब पाना चाहते हैं। ऐसे में जब कंपनियां और संस्थान नए पदों पर भर्तियां निकालते हैं तो लोग नौकरी पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं। साथ ही हर तरीके अपनाने का प्रयास करते हैं। यहां तक कि लोग नौकरी दिलाने वाले धोखेबाजों के चक्कर में भी पड़ जाते हैं।

ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहने की बात कहते हुए, भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बताया है कि हमें नौकरी चाहने वालों को फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने, बैंक के नाम पर फर्जी वेबसाइट चलाने की खबरें मिली हैं। साथ ही हमें बताया गया है कि कुछ धोखेबाजों ने वेब साइट बनाई है जो एसबीआई की तरह दिखाई दे रहे हैं। इन वेबसाइटों पर एसबीआई में पदों के लिए चयन की फर्जी लिस्ट भी दी गई हैं और कथित तौर पर एसबीआई के नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी किए जा रहे हैं।

एसबीआई ने आगे कहा है कि बैंक कभी भी शॉर्टलिस्ट किए गए/चयनित उम्मीदवारों के नाम वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं करता है। एसबीआई ने बताया कि सिर्फ रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन संख्या प्रकाशित की जाती है और शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से एसएमएस/ ईमेल/पोस्ट के जरिए सूचित किया जाता है।

भर्ती के संबंध में सभी डिटेल नोटिस, साक्षात्कार कार्यक्रम, अंतिम परिणाम आदि सिर्फ https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers पर प्रकाशित किए जाते हैं। बैंक ने बताया कि यदि ऐसा कोई कम्युनिकेशन प्राप्त होता है, तो इसे ऊपर उल्लिखित वेबसाइटों से प्रामाणिकता के लिए क्रॉस सत्यापित जरूर करें।