Breaking News

नोएडा के पूर्व IAS के घर IT की छापेमारी, बेसमेंट में बने 650 लाॅकरों से निकला खजाना

केन्द्र सरकार की वित्तमंत्री मंगलवार को देश की लिए बजट प्रस्तुत कर रही थीं। आम आदमी का बजट भले ही बिगड़ा हुआ हो लोग परेशान हों लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिनका बजट सदाबहार है। इन दिनों ऐसे सदाबहार धनाढ्य लोग आयकर विभाग के निशाने पर है। नोएडा में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। उनके घर से बड़ी सम्पत्ति बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि आरएन सिंह का बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है। ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं। आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं।

छापेमारी के दौरान यह पता नहीं चल सका है कि यह नकदी किसकी है? अभी तलाशी और छापेमारी अभियान जारी है। इस तहखाने में 650 लॉकर बताये जा रहे हैं। आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं। उनका कहना है कि ये फर्म उनका बेटा चलाता है वो कमीशन आधारित लॉकर किराये पर देता है। आरएन सिंह ने कहा कि उनके भी 2 लॉकर इसमें हैं लेकिन उनसे कुछ नहीं निकला।

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह ने बताया कि मैं फिलहाल अपने गांव में था। मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया। उन्होंने कहा कि मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है। आरएन सिंह का कहना था कि मेरा बेटा लॉकर किराये पर देता है, जैसे बैंक देते हैं। वह बैंक से ज्यादा सुविधा देता है। इसमें हमारे दो लॉकर निजी है। उन्होंने बताया कि घर के अंदर जांच चल रही है। लगभग सभी लॉकर चेक कर लिए गए हैं जो भी मिला है उसका सारा ब्यौरा हमारे पास है। घर के कुछ जेवरात टीम को मिले है, हमारे पास पूरे दस्तावेज हैं।