Breaking News

नहीं खरीदना चाहते AC तो घर लाएं ये फैन, पानी की बौछार के साथ देगा ठंडी हवा; पड़ जाएगी कंबल की जरूरत

गर्मी का सीजन आ चुका है. इस सीजन में हर कोई एयर कंडीशनर लगाना चाहता है, लेकिन कम बजट होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं पाते. इसके अलावा बिजली का बिल भी है, जो AC के लगातार चलने के बाद ज्यादा आता है. अगर आप भी उनमें से ही हैं, तो टेंशन न लीजिए. क्योंकि कई ऐसे ऑप्शन्स हैं, जिससे आप गर्मी को बाय-बाय कर सकते हैं. कम बजट में आप AC जैसी हवा ले सकते हैं. हम आपको जिस फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, वो टेबल फैन या सीलिंग फैन से अलग है. यह एक खास फैन है, जो पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देता है.

Water Sprinkler Fan

मार्केट में कई तरह के वॉटर स्प्रिकलर फैन्स मौजूद हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. वॉटर स्प्रिकलर फैन हवा और पानी के छींटे का मेल करके आपको ठंडी हवा देता है. यह वैसा ही फैन है, जिसे आपने शादी या पार्टी में देखा होगा.

पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को बनाएगा ठंडा

यह एक पावरफुल कूलिंग फैन है. यह पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बना देता है. यह फैन घर के अंदर और बाहर दोनों जगह शानदार हवा देता है. फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है, फैन में छोटे-छोटे होल होते हैं. वॉटर टैप चालू करने के बाद जैसे ही आप फैन ऑन करेंगे तो पानी की बौछार के साथ तेज हवा देगा. खास बात यह है कि आप एडजेस्ट कर सकते हैं कि आपको कितना स्प्रिकलर चाहिए. आप अपने हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं.

अमेजन पर भी उपलब्ध

DIY क्राफ्टर्स फैन अमेजन पर उपलब्ध है. इस फैन की वैसे तो कीमत 4,197 रुपये है, लेकिन इसको आप अमेजन से 2,587 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके साथ आपको पाइप, टैप कनेक्टर भी मिलेगा.