Breaking News

नवजोत सिंह सिद्धू ने लांघी मर्यादा, सत्ता परिवर्तन की खुशी में CM के कंधे पर रखा हाथ, तो कभी हाथ पकड़कर खींचा

पंजाब सरकार में नेतृत्व में बदलाव होने के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू काफी खुश दिखाई दिए। हालांकि कुछ अवसरों पर उनकी खुशी, मर्यादाओं को तोड़ती दिखाई दी। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे वह अपनी खुशी संभाल ना पा रहे हों। बुधवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, अपने अन्य 2 उप मुख्यमंत्रियों सहित अमृतसर पहुंचे थे।

 इस दौरान सिद्धू ने कभी सीएम चन्नी का हाथ पकड़कर उन्हें खींचा तो कभी उनके कंधे पर हाथ रख दिया. सिद्धू इस पूरे कार्यक्रम में कई मौकों पर सीएम से भी आगे नजर आए. (Photo by हिन्दी अखबार दैनिक भास्कर)सिद्धू ने इस दौरान कभी मुख्यमंत्री चन्नी का हाथ पकड़कर उन्हें खींचा तो कभी उनके कंधे पर हाथ रख दिया। सिद्धू इस पूरे कार्यक्रम में कई अवसरों पर मुख्यमंत्री से भी आगे दिखाई दिए।

 बता दें चन्नी ने बुधवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार अमृतसर गए. चन्नी के साथ दो उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी तथा कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी गए थे. वे दुर्गियाना मंदिर भी गए. (Photo by हिन्दी अखबार दैनिक भास्कर)आपको बता दें चन्नी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बुधवार को मत्था टेका। सीएम बनने के बाद वह पहली बार अमृतसर गए थे। उनके साथ दो उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी और कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। इसके बाद वे दुर्गियाना मंदिर भी गए।

 बाद में चन्नी, रंधावा, सोनी और सिद्धू चाय के एक मशहूर स्टॉल पर भी गए जहां उन्होंने चाय का लुत्फ उठाया. चन्नी, रंधावा, सोनी और सिद्धू दिल्ली से मंगलवार रात को अमृतसर पहुंचे थे. वे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ राज्य के नए मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए दिल्ली गए थे. (Photo by NARINDER NANU / AFP)सीएम चन्नी, रंधावा, सोनी और सिद्धू चाय के एक फेमस स्टॉल पर भी गए जहां उन्होंने चाय के मजे लिए। इससे पहले चन्नी, रंधावा, सोनी और सिद्धू दिल्ली से मंगलवार रात को अमृतसर पहुंचे थे। वे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ राज्य के नए मंत्रिमंडल विस्तार पर बातचीत करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे।

 स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में चन्नी ने कहा कि 2015 के बेअदबी मामलों में न्याय किया जाएगा. वह फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं का जिक्र कर रहे थे. (Photo by NARINDER NANU / AFP)पहले उन्होंने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका फिर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2015 के बेअदबी मामलों में न्याय किया जाएगा। सीएम फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं का जिक्र कर रहे थे।

 इस संक्षिप्त वार्ता के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राजनीति मुद्दों से भटक गयी थी लेकिन ‘हमारे मुख्यमंत्री ने इन मुद्दों पर वापस ध्यान खींचा है.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हम लोगों के मुद्दे हल नहीं कर सकते तो हम सच्चे सिख नहीं है क्योंकि धर्म भूखे को खाना खिलाना, रोते को हंसाना और बेसहारा को सहारा देना है.’ (Photo by NARINDER NANU / AFP)इस बातचीत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राजनीति मुद्दों से भटक गयी थी मगर ‘हमारे मुख्यमंत्री ने इन मुद्दों पर वापस ध्यान खींचा है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यदि हम लोगों के मुद्दे हल नहीं कर सकते तो हम सच्चे सिख नहीं है क्योंकि धर्म भूखे को खाना खिलाना, रोते को हंसाना और बेसहारा को सहारा देना है।’