Breaking News

नरेश अग्रवाल समेत ये नेता UP से जा सकते हैं राज्यसभा, बीजेपी ने तय किए नाम

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामों पर मंथन कर लिया है। सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई कोर कमिटी की बैठक में इन नामों पर चर्चा हुई। यह भी तय किया गया कि केंद्रीय नेतृत्व को 20 नामों का पैनल भेजा जाएगा। इनमें मौजूदा पांच नामों को भी भेजने की तैयारी है। बैठक में मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों को भी सफल बनाने के लिए योजना बनाने पर चर्चा हुई।

बैठक में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए 29 मई की तिथि तय की गई। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाग लेंगे। राज्यसभा की 11 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है। सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुआई में हुई बैठक में इन नामों पर मंथन हुआ।

इनमें बीजेपी के जिन पांच सांसदों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है, उनके नाम भी भेजने पर सहमति बनी। इनमें संजय सेठ, सुरेंद्र नागर, जफर इस्लाम, जय प्रकाश निषाद और शिव प्रताप शुक्ला के नाम शामिल हैं। इनके अलावा पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल का नाम भी भेजने पर सहमति बनी। कहा गया कि नरेश अग्रवाल राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं और उनका वैश्य समाज में बड़ा असर है। इस वजह से उन्हें सांसद बनाया जाना चाहिए। हालांकि इन नामों पर अंतिम मुहर केंद्रीय नेतृत्व लगाएगा।

कार्यसमिति में बनेगी भविष्य की कार्ययोजना
29 को होने वाली कार्यसमिति की बैठक में भविष्य की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। बैठक में राजनैतिक और आर्थिक प्रस्ताव पारित होंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव को जीतने की रूपरेखा बनेगी। बैठक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होनी प्रस्तावित है। कोर कमिटी की बैठक में महामंत्री संगठन सुनील बंसल, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे।