Breaking News

नक्सलियों पर कहर बनकर टूटी भारतीय सेना, कई को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ से एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। इस मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़े नुकसान की सूचना है। सुरक्षाबलों ने एक नक्सली का शव बरामद किया है, जिस पर एक लाख का इनाम था।

दरअसल जवान नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पाकर बड़े गादम और जंगमपाल कि  तरफ सर्च ऑपरेशन निकालते पहुँचे थे। जवानों के देखकर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। वही जवानों की जबाबी कार्यवाही में नक्सलियों के पैर उखड़ गये। जहाँ एक नक्सली के मारे जाने और कुछ के घायल होने की खबर आ रही है।

जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच कटेकल्यान थानाक्षेत्र के गादम और जंगमपाल के बीच चली मुठभेड़ में जवानों ने एक लाख के ईनामी नक्सली वेट्टी हूंगा को मुठभेड़ में मार गिराने में कामयाबी हासिल की, घटना स्थल में जवानों ने सर्च किया तो मारे गये नक्सली के पास से एक 8 एमएम की पिस्टल,2 किलो वजनी बम, नक्सली पिठ्ठू, और नक्सल साहित्य बरामद हुआ।

वहीं, दूसरी तरफ नक्सलियों ने नैमेड थाना क्षेत्र में कई वाहनों को आग के हवाला कर दिया। नक्सलियों ने फिल्टर प्लांट के निर्माण में लगे वाहनों से उतारकर दिया वारदात को अंजाम। नक्सलियों ने जिन पांच वाहनों को आग के हवाले कर दिया उनमें- 2 एजोक्स, 2 पोकलेन और 1 ट्रेक्टर शामिल है। बिजापुर SP कमलोचन कश्यप ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि घटनास्थल के लिए पुलिस बल किया गया रवाना कर दिया गया है।

बता दें कि बीती तीन अप्रैल को नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच बीजापुर-सुकमा क्षेत्र में बड़ी मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे। और एक कोबरा जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने बंधक बना लिया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया।