Breaking News

दो बच्चों के जन्म के बाद अचानक पिता बना उनकी मम्मी, सभी रह गए हैरान

पूरा मामला कनाडा (Canada) का है, जहां रहने वाले 36 वर्षीय टी-लिन वैन डाइको (Tea-Lynn Van Dyk) ने दो बच्चों के जन्म के बाद अपना जेंडर बदल लिया. सर्जरी के बाद जब वो महिला वाले कपड़े पहन अपने बच्चों के सामने आए तो मासूमों को बड़ा झटका लगा.

बड़ी बेटी को ‘पापा’ की तलाश

उनकी पत्नी गैब्रिएल वैन डाइको (Gabrielle Van Dyk) बताती हैं कि 3 दिन के लिए बच्चे इस बात को एक्सेप्ट ही नहीं कर पाए कि उनकी जिंदगी में इतना बड़ा बदलाव हो गया है. हालांकि उनकी 6 साल की छोटी बच्ची घर में दूसरी मम्मी को लेकर उत्साहित थी, लेकिन बड़ी बेटी को शायद पापा की तलाश थी.

3 दिन तक आए पैनिक अटैक

ग्रैबिएला कहती हैं कि उन्हें अपने पति के जेंडर बदलने के बाद भी कोई खास बदलाव नहीं नजर आता. मुझे उनके फैसले से कोई परेशानी नहीं है. लेकिन बच्चे छोटे होने की वजह से ये समझ नहीं पाए, इसलिए उन्हें 3 दिन तक पैनिक अटैक आए.

2 हफ्ते में ट्रॉमा से बाहर आए बच्चे

हालांकि टी-लिन की छोटी बेटी ने इसे थोड़ा जल्दी समझ लिया और वो दूसरों को भी इस बात को लेकर सुधारती थी कि पापा अब मम्मी बन चुके हैं. लेकिन उनकी बड़ी बेटी को ये समझने में 2 हफ्ते लग गए. 7 साल की आर्या को इस ट्रॉमा से निकलने के लिए कई दिन निकल गए.


पापा बने ‘मम्मी’ और मम्मी बनीं ‘मम्मा’

गैब्रिएला साफ तौर पर कहती हैं कि उनके पति का बाहरी रूप भले ही बदला हो, लेकिन वे वैसे ही इंसान अब भी हैं. ऐसे में उनके ड्रेस या व्यहार से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वे आज भी एक साथ हैं. जेंडर बदलने के बाद टी लिन ने बच्चों से कहा कि अब वो उनकी मम्मी हैं और गैब्रिएला उनकी मम्मा.

पति ने बदला जेंडर तो पत्नी ने दिया साथ

गैब्रिएला बताती हैं कि उन्हें जब पहली बार ये पता चला तो वे अपने पति के साथ थेरेपिस्ट के पास गईं. टी लिन को लग रहा था कि ये सब जानने के बाद उनकी पत्नी उन्हें छोड़ देंगी और उनका तलाक हो जाएगा. हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और उनकी पत्नी ने उनकी भावनाएं समझकर उनका साथ दिया. अब उनके पति उनके ही कपड़े पहनकर तैयार होते हैं और उन्हीं की तरह व्यवहार करते हैं. अब वे खुद को उनका पति नहीं पत्नी मानते हैं.