Breaking News

देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, महाराष्ट्र के बीड में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के बीड जिले में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. 26 मार्च से 4 अप्रैल की अवधि के बीच जिले में यह लॉकडाउन लागू रहेगा. बता दें कि महाराष्ट्र के 25 ज़िलों में 100 फीसदी, 17 ज़िलों में 200 फीसदी और तीन ज़िलों में 500 फीसदी कोविड मामले सिर्फ़ 17 दिनों में बढ़े हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से वैक्सीन की मांग की है और लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है.

देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. पिछले कई दिनों से राज्य सरकार लगातार लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील के साथ लॉकडाउन की चेतावनी जारी करती रही है. ऐसे में आज परिस्थितियों को देखते हुए बीड में लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के कारण 275 लोगों की मौत हुई है, इनमें से 132 मृतक अकेले महाराष्ट्र के हैं. अगर कोरोना के कारण कुल मृतकों की बात की जाए तो महाराष्ट्र में 53,589 लोगों की मौत हुई है, जबकि पूरे देश में कुल मृतकों की संख्या 1,60,441 है.

इसी के साथ कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी राज्यों को चिट्ठी लिखकर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है. सरकार ने राज्यो से आने वाले त्योहारों को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है. सरकार ने राज्यो से कहा कि आने वाले त्योहारों में भीड़भाड़ न हो और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.