Breaking News

देवबंद में करवा चौथ पर खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ी महिलाओं की भारी भीड़, देवबंद की मशहूर पारस परिधान साडी और अन्य दुकानों से महिलाओं ने की जमकर खरीदारी

रिपोर्ट:- गौरव सिंघल,विशेष संवाददाता,दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।
 
देवबंद (दैनिक संवाद ब्यूरो)। देवबंद में करवा चौथ के पर्व को लेकर बुधवार को खरीदारी के लिए बाजार में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी रही। देवबंद की मेन बाजार में स्थित मशहूर पारस परिधान साडी और अन्य दुकानों से महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। देवबंद नगर की मशहूर पारस परिधान साडी की दुकान के स्वामी अमित जैन और शशांक जैन ने बताया कि बुधवार को करवा चौथ के त्यौहार से एक दिन पूर्व उनकी दुकान से महिलाओं ने फैंसी साडी, लहंगा-चुनरी और डिजाइनर लेडिज सूट आदि की जमकर खरीदारी की।
शशांक जैन ने बताया कि त्यौहारों के चलते काफी समय बाद देवबंद के बाजारों में रौनक देखने की मिली। जिससे खरीदारी होने से दुकानदारों के चेहरे खिले हुए दिखाई दिए। महिलाओं ने बताया कि करवा चौथ के त्यौहार को लेकर सुहागिनों एवं नवविवाहिताओं को बेसब्री से इंतजार और उत्साह रहता है। जिन महिलाओं के लिए यह त्यौहार पहली बार आया है। उनमें विशेष रूप से करवा चौथ की तैयारियों को लेकर खासा आकर्षण देखा जा रहा है।करवा चौथ के व्रत को लेकर बुधवार को सुहागिनों एवं नव विवाहिताओं ने देवबंद कस्बे के बाजार में सौंदर्य एवं सुहाग सामग्री की खूब खरीदारी की।
महिलाओं ने बताया कि करवा चौथ के त्यौहार पर उन्होंने साडी, लहगां-चुनरी, डिजाइनर सूट के अलावा चूड़ी, बिंदी, कंगन और श्रृंगार के सामान की जमकर खरीदारी की हैं। कपड़े की दुकानों में महिलाओं की भारी भीड़ देखी गई। ब्यूटी पार्लर में भी महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। बाजार में खरीदारी के लिए महिलाओं का उत्साह और रौनक देख दुकानदारों के चेहरे भी खिले हुए नजर आ रहे हैं। देवबंद के मेन बाजार स्थित पारस परिधान साडी की दुकान के स्वामी अमित जैन और शशांक जैन का कहना है कि पिछले दो साल तक मंदी का दौर झेलने के बाद इस बार करवा चौथ और दीपावली के पर्व के दौरान खासी चहल-पहल बाजारों में दिखाई दे रही है। इससे बाजार में दुकानदार खासे उत्साहित हैं।