Breaking News

देवबंद के प्राचीन शीतला माता मंदिर पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर मां से मांगी मन्नतें श्रद्धालुओं ने बासी भोजन से लगाया माता शीतला को भोग

रिर्पोट :- गौरव सिंघल,विशेष संवाददाता,दैनिक संवाद,सहारनपुर मंडल।
देवबंद। देवबंद के प्राचीन शीतला माता मंदिर पर आज श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर मां से अपनी-अपनी मन्नतें मांगते हुए मां को बासी भोजन से भोग लगाने का कार्य किया। देवबंद क्षेत्र में प्राचीन शीतला माता के मंदिर पर लंबे समय से  मेला आयोजित किया जाता है। जो इस बार भी यहां बडे श्रद्धा-भाव के साथ आयोजित किया गया। खास बात यह है कि शीतला माता को परंपरा के अनुसार बासी भोजन का भोग लगाया जाता है।
शीतला माता मंदिर पर आयोजित मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मां से परिवार के सुख-समृद्धि और बच्चों की लंबी उम्र की कामना की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मां को भोजन का भोग लगाया। देवबंद के कुटी रोड स्थित शीतला माता के मंदिर में चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी में भव्य मेले का आयोजन किया गया। अल-सुबह से ही श्रद्धालुओं का मंदिर पहुंचना आरंभ हो गया था। इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता से अपने परिवार की सुख समृद्धि और बच्चों की लंबी उम्र की कामना की।
इस दिन श्रद्धालुओं द्वारा माता शीतला को बासी भोजन का भोग लगाया जाता है। इस कारण शीतला अष्टमी से एक दिन पहले ही भोग तैयार कर लिया जाता है। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मां को पूरी,मीठे पूड़े और चने की दाल आदि का भोग लगाया।