Breaking News

दिल्ली हिंसा पर बड़ी खबर, तलवार लहराने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, देखें VIDEO

दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक मनिंदर सिंह उर्फ मोनी को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही उसके तलवार को जब्त किया गया है. इससे पहले पुलिस ने दीप सिद्धू समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की अगुवाई में पुलिस टीम ने मनिंदर सिंह को पीतमपुरा से गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी मंगलवार शाम 7.45 बजे हुई. वह कार एसी मैकेनिक का काम करता है. उसकी निशानदेही पर स्वरूप नगर से 4.3 फीट की दो तलवारें बरामद की गई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लाल किले पर हुई हिंसा की कई तस्वीरें सामने आई थी, जिसमें मनिंदर सिंह दो तलवारों को लहरा रहा था और पुलिसकर्मियों पर बर्बर हमला करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा था. गिरफ्तार मनिंदर सिंह ने कई भड़काने वाले फेसबुक पोस्ट भी किए थे. वह अक्सर दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर जाता रहता था.

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मनिंदर ने खुलासा किया है कि उसने स्वरूप नगर इलाके के 6 लोगों को ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था. सभी छह बाइक पर सवार होकर सिंघू सीमा से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले किसानों की ट्रैक्टर रैली के साथ निकले थे. ट्रैक्टर रैली में शामिल होने से पहले मनिंदर ने अपने साथ दो तलवारें रखी थीं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी अपने 5 सहयोगियों और अन्य अज्ञात सशस्त्र बदमाशों के साथ लाल किले में घुसे और मनिंदर ने तलवारबाजी की. इस तलवारबाजी से उपद्रवियों को हौसला मिला और वे वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करने लगे. इस दौरान लाल किले को नुकसान पहुंचाया गया था. बताया जा रहा है कि मनिंदर सिंह स्वरूप नगरमें अपने घर के पास एक खाली प्लॉट में तलवार प्रशिक्षण स्कूल भी चलाता है. 26 जनवरी को लाल किले पर तलवारबाजी का एक लंबा वीडियो उसके मोबाइल फोन में मिला है. साथ ही सिंघू बॉर्डर के विरोध स्थल पर उसकी मौजूदगी की अन्य तस्वीरें उनके फोन में है. आरोपी से पूछताछ जारी है.