Breaking News

दिल्ली में डराने लगे कोरोना के नए मामले, 500 के पार जा पहुंचा आंकड़ा

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना के मामलों (cases of corona) के साथ संक्रमण दर (infection rate) लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली में रविवार को कोरोना के नए मामले 500 पार (new cases of corona cross 500) कर गए। जबकि संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत पर पहुंच गई है। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे केस सरकार की चिंता का कारण बन गए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार को कोरोना के केसों में फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिली। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 517 नए केस सामने आए। जबकि 261 मरीजों को छुट्टी दी गई। दिल्ली में अबतक 18,68,550 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 18,40,872 मरीज ठीक हो गए। 26,160 मरीजों की मौत हो गई। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते केस से चिंता में है। देश की राजधानी में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को कोरोना के 461 केस सामने आए थे जबकि दो मरीजों की मौत हुई थी। सरकार की ओर से कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी की जा चुकी है कि स्कूल के जिस क्लास में कोरोना के मामले सामने आएंगे, उस विंग या क्लास को बंद कर दिया जाएगा।

दिल्ली के सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने की सलाह, जैन ने कही ये बात
गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1518 हो गई है। इनमें से होम आइसोलेशन में 964 मरीज भर्ती हैं तो वहीं, दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 37 मरीज भर्ती हैं।