Breaking News

दिल्ली में कोरोना से 6 लोगों की मौत, केस बढ़ने से सरकार को सता रहा चौथी लहर का डर

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले एक्टिव हो रहे हैं। वहीँ, दिल्ली में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है, पिछले 24 घंटे में 1060 मामले दर्ज किए गए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है। चिंता की बात ये है कि संक्रमण दर 10 फीसदी के भी पार चला गया है। अभी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 10.09% पर पहुंच गया है। पिछले कुछ दिनों से ये आंकड़ा 6 से 7 फीसदी के बीच में चल रहा था। ऐसे में एक दिन में ही संक्रमण दर में बड़ा उछाल देखने को मिला है। वहीँ, सरकार भी बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित नजर आ रही है।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के सिर्फ 10,506 टेस्ट किए गए हैं, यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या 9,176 रही है तो एंटीजन का आंकड़ा 1,330 दर्ज किया गया है। ऐसे में कम टेस्टिंग के बावजूद भी संक्रमण दर 10 फीसदी के ऊपर चला गया है, जो संकेत देता है कि कोरोना लोगों के बीच में फिर तेजी से पैर पसार रहा है. वैसे कोरोना की स्पीड तो महाराष्ट्र में भी तेज चल रही है. वहां पर केस भी बढ़ रहे हैं और मौत का आंकड़ा भी डरा रहा है.

सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2354 नए मरीज सामने आए हैं और 2 मरीजों की मौत हुई है. चिंता वाला ट्रेंड ये है कि पिछले 8 दिन में 18 मरीजों की मौत हो चुकी है। आंकड़े बताते हैं कि देश में तीन हफ्तों से वीकली केस बढ़ते जा रहे हैं। 30 मई से 5 जून के हफ्ते में देशभर में कोरोना के 25 हजार 586 मामले सामने आए थे।