Breaking News

दिल्ली दंगा: IB के अंकित शर्मा का कातिल मूसा कुरैशी गिरफ्तार, 400 चाक़ू मारकर की थी हत्या

देश की राजधानी दिल्ली के हिंदू-विरोधी दंगों में IB अफसर अंकित शर्मा की नृशंस हत्या के आरोपितों में से एक मुंतजिम उर्फ मूसा कुरैशी (Muntajim or Musa Qureshi) को पकड़ लिया गया है। मूसा कुरैशी तेलंगाना में छिपकर रह रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इसे तेलंगाना में ही गिरफ्तार किया है। मूसा कुरैशी एक पेशेवर और बेहद शातिर अपराधी है। यह पहले भी किडनेपिंग और रेप के मामले में जेल जा चुका है। दिल्ली हिंदू-विरोधी दंगों में IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के तत्कालीन पार्षद ताहिर हुसैन को भी मुख्य आरोपी के रूप में अरेस्ट किया गया था।

 

overlay-clever
दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र के मुताबिक, अंकित शर्मा का क़त्ल चाँदबाग में 10 लोगों ने मिल कर किया था। इनमें ताहिर हुसैन के साथ हलील सलमान, नाजिम, कासिम और समीर नामक अपराधी भी थे। पोस्टमॉर्टम के अनुसार, अंकित शर्मा के शरीर का एक भी हिस्सा ऐसा नहीं था, जिसमें चाकू के गहरे घाव न हों। डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 400 से अधिक बार उन्हें चाकुओं से गोदा गया। यहाँ तक कि आतंकियों की तरह अंकित शर्मा की आँतों को शरीर से बाहर निकाल दिया था। फोरेंसिक डॉक्टरों ने कहा कि इस प्रकार से यातना का शिकार और क्षत-विक्षत बॉडी उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।

बता दें कि दिल्ली हिंदू-विरोधी दंगों के दौरान IB के अंकित शर्मा की जघन्य हत्‍या के मामले में मूसा कुरैशी से पहले दिल्‍ली पुलिस ने सलमान नामक एक शख्‍स को अरेस्ट किया था। सलमान नामक आरोपित को पाँच अन्य नामों से जाना जाता है, जो मोमिन उर्फ सलमान उर्फ हसीन उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हें है। सलमान से पहले अंकित शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने तत्कालीन पार्षद ताहिर हुसैन को भी अरेस्ट किया था। ताहिर हुसैन का नाम प्राथमिकी में भी दर्ज है।