Breaking News

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया स्वीकार, बोले- राजधानी में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक ओर पूरे देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं दिल्ली में कोरोना के नए मामले रोज रिकॉर्ड बना रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पहली बार दिल्ली में तक़रीबन सात हजार नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं।

COVID-19 in Delhi: Highest single-day spike for any city; hospitals  struggle to meet demand for beds - The Financial Express

इसके बाद आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रेस वार्ता करते हुए सरकार की तैयारियों के बारे में बताया है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में इस समय 6800 बेड भरे हैं और 9000 रिक्त हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में इसे कोरोना की तीसरी लहर कह सकते हैं, किन्तु हमारा फोकस बीते 15 दिनों में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग का रहा है जिसे बढ़ते मामलों की वजह माना जा सकता है।

Delhi records 1,192 fresh COVID-19 cases with 11 deaths in 24 hours | India  News | Zee News

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि दिल्ली सरकार उच्च न्यायालय के उस फैसले के विरोध में सर्वोच्च न्यायालय जाएगी जिसमें निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत ICU बेड को आरक्षित रखने की बात को नहीं माना गया था। उन्होंने कहा क्योंकि सबसे अधिक समस्या ICU बेड्स को लेकर ही है। तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने भी कहा है कि कोरोना के मामलों में कुछ समय से वृद्धि हो रही है। हम इसे कोरोना मामलों की तीसरी लहर कह सकते हैं। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं और सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।