Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, बारिश, ओला और आंधी की भी संभावना

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह अचानक ही मौसम में बदलाव देखा गया। साथ ही साथ तेज हवाएं चलने लगी और आसमान में अंधेरा छा गया। नोएडा सहित कई इलाकों में तेज बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आने की चेतावनी है। मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने सुबह के बुलेटिन में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई थी मगर गुरुवार को बारिश नहीं हुई। साथ ही विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई थी जोकि सटीक साबित हुई।

वहीं बात करें दिल्ली की हवा की तो रफ्तार कम होने से हवा एक बार फिर से खराब हो गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 242 के अंक पर यानी खराब श्रेणी में रहा। दिल्ली के दो इलाकों का सूचकांक 300 के अंक के पार पहुंच चुका है।

दिल्ली के नागरिकों को लगातार ही खराब हवा में सांस लेनी पड़ रही है। मगर, मंगलवार की रात तेज हवा और बारिश के चलते बुधवार को प्रदूषक तत्वों का बिखराव बेहद हो गया था। जिसकी वजह से बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 175 के अंक यानी मध्यम श्रेणी में पहुंच गया था। हवा की रफ्तार कम होने के चलते बीते चौबीस घंटे में प्रदूषक तत्वों की मात्रा में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।