Breaking News

दारोगा पिता से ही है बेटी को जान का खतरा, नहीं हो रही कहीं सुनवाई, जानें पूरा मामला

यूपी(UP) के कानपुर(Kanpur) के बर्रा दामोदर नगर(damodar nagar) में रहने वाली उषा सिंह सेंगर(usha singh sengar) ने अपने ही दारोगा पिता से जान का खतरा बताते हुए डीसीपी साउथ के यहां प्रार्थना पत्र दिया है। युवती के मुताबिक, ‘उन्होंने दूसरी बिरादरी के युवक से कोर्ट मैरिज(Court marriage) कर ली है। जिसके बाद से पिता के सिर पर खून सवार है। वह दोनों की हत्या करने के लिए घूम रहे हैं। वहीं लड़की ने थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर तक सभी से मदद की गुहार लगाई लेकिन पिता के पुलिस में होने के कारण कोई सुनवाई नहीं हुई।’

पिता से है जान का खतरा

दरअसल, बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर कि रहने वाली उषा सिंह सेंगर ने दूसरी बिरादरी के रमन(Raman) नाम के लड़के से कोर्ट मैरिज कर ली जिसके बाद पिता को जब इस बात का पता चला तो वो दोनों की जान लेने को उतारू हो गए। वहीं पिता से जान का खतरा बताते हुए बेटी ने डीसीपी साउथ के यहां अपनी सुरक्षा के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

परिवार के खिलाफ की शादी

ऊषा सिंह सेंगर ने बताया कि वह बीएड(B.ED) फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने गोविंद नगर थाना क्षेत्र निवासी बैंक कर्मचारी रमन पाल से शादी का प्रस्ताव रखा तो पिता बलराम सिंह सेंगर(balram singh sengar) ने इसका विरोध जताया और शादी से मना कर दिया जिसके बाद ऊषा ने घर वालों के खिलाफ जाकर 24 फरवरी को रमन पाल से कोर्ट मैरिज कर ली और दोनों साथ रहने लगे।

लड़के के पिता को दी धमकी

वहीं युवती के घर छोड़ने के बाद दारोगा पिता गुंडों के साथ रमन के घर पहुंचे और जबरन रमन के पिता रामचंद्र पाल(ramchandra pal) को बंधक बनाकर कार से उठाकर ले गए। रामचंद्र खुद भी दारोगा रह चुके हैं, अभी रिटायर हुए हैं। उन्होंने धमकी दी है कि 24 घंटे में मेरी बेटी घर नहीं लौटी तो तुम्हारा बेटा भी नहीं मिलेगा। इसके बाद से रमन और उसका पूरा परिवार दहशत में है। रमन का आरोप है कि ऊषा के पिता दारोगा हैं, इसके चलते उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

कुछ महीने पहले हुआ है प्रमोशन

उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर से लेकर थाना, सीओ और डीसीपी साउथ से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन कोई भी इसका संज्ञान नहीं ले रहा है। ऊषा ने बताया कि उसके पिता गाजियाबाद(gaziabad) में तैनात थे. कुछ महीने पहले ही उनके पिता का प्रमोशन हो गया और अब वह इंस्पेक्टर बन गए हैं। मौजूदा समय में उनकी ट्रेनिंग सीतापुर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में चल रही है, लेकिन वह ट्रेनिंग छोड़कर कानपुर में ही हैं और लगातार दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहे है और दोनों का पीछा करने की कोशिश कर रहे है।