Breaking News

दशहराः रावण पर महाभारत, फिल्म आदिपुरुष में सैफ के किरदार पर उठे सवाल

फिल्म आदिपुरुष (film Adipurush) का टीजर आते ही विवाद छिड़ चुका है। इसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan) द्वारा निभाए गए रावण के किरदार पर खूब बवाल हो रहा है। मंगलवार को यह विवाद एक कदम और आगे बढ़ गया। एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने फिल्म पर आपत्ति जताई है। वहीं दूसरी तरफ यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश मिश्रा ने भी सवाल उठाए हैं। वहीं अयोध्या में फिल्म का टीजर दिखाना भी विवादों के साए में आ गया है। आइए जानते हैं फिल्म को लेकर क्या हैं आपत्तियां।

नरोत्तम का सवाल
फिल्म निर्देशक ओम राउत और प्रभाष, सैफ अली खान व कृति सैनन की मुख्य भूमिका वाली आदिपुरुष का टीजर आते ही विवादों में घिर गया। जहां पहले सैफ अली खान के रावण के गेटअप पर सवाल उठे, वहीं हनुमान और सीता के किरदारों की प्रस्तुति पर भी विवाद होने लगा है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के निर्देशक को इस बारे में पत्र लिखा है। नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक उन्होंने हर किरदार को बदल दिया है। यहां तक कि मां सीता के किरदार की प्रस्तुति भी ठीक नहीं है। उन्होंने आगे सवाल उठाया कि आखिर फिल्म बिरादरी एक ही धर्म के पीछे क्यों पड़ी है? नरोत्तम ने इस कड़ी में ओएमजी, जोमैटो महाकाल ऐड, साब्यसाची का विज्ञापन, सनी लियोनी का मधुबन में राधिका गीत का उदाहरण दिया।

भड़के यूपी के डिप्टी सीएम
वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी इस फिल्म पर सवाल उठाया है। आदिपुरुष फिल्म को लेकर प्रतिक्रिया जताते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू सभ्यता और भारत की संस्कृति में भगवान राम जन-जन में बसे हुए हैं। उनका अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि फिल्मों के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर आक्रमण किया जा रहा है‌। यह बिल्कुल गलत है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। डिप्टी सीएम ने हनुमान के गेटअप को लेकर भी इस फिल्म फिल्म के निर्माण प्रबंधन को फटकार लगाई है।

संत समाज भी नाराज
वहीं दो अक्टूबर को भगवान रामलला के अस्थायी मंदिर में फिल्म के टीजर रिलीज पर संत समाज नाराज है। संतों में नाराजगी इस बात को लेकर है कि नियमों को दरकिनार कर शाम छह बजे के बाद दर्शन कराए गए। सिर्फ इतना ही नहीं, रामलला के विग्रह के साथ फोटोग्राफी भी कराई गई। इस बात से भी मंदिर के संतों में नाराजगी है। जानकारी के मुताबिक रामलला के अस्थायी मंदिर में दर्शन का समय सुबह सात से लेकर 11 और दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक है।