Breaking News

त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सीएम भूपेश का नाम भी शामिल

त्रिपुरा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। इसी क्रम में पार्टी ने शुक्रवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में 40 नेताओं को जगह मिली है। मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ ही इस सूची में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी शामिल है।

चुनाव आयोग द्वारा 18 जनवरी को घोषित त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, मुख्य निर्वाचन अधिकारी गिट्टे किरणकुमार दिनकरराव ने शुक्रवार को विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर भ्रामक पोस्ट का हवाला देते हुए कहा। 60 सीटों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होगा, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है और कागजात और संबंधित दस्तावेजों की जांच अगले दिन की जाएगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 2 फरवरी है।

मतगणना 2 मार्च को होगी।
सीईओ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसी भी जानकारी और तारीख को लेकर सभी को चुनाव आयोग की वेबसाइट, ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज को फॉलो करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा 21 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के बाद अब तक मुख्य विपक्षी दल माकपा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के 76 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।