Breaking News

तिहाड़ जेल में हुई अंकित गुर्जर हत्या मामले डिप्टी जेलर पर मुकदमा दर्ज, जेलर पर ऐसे हुई कार्रवाई

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अंकित गुर्जर मौत के मामले में दिल्ली के हरि नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर नरेंद्र मीणा को आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है। अंकित के परिजनों ने इसी डिप्टी जेलर पर अंकित की हत्या का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर अंकित गुर्जर की जेल में हत्या के मामले में जेल नम्बर 3 के डिप्टी जेलर नरेंद्र कुमार मीणा और अन्य अज्ञात स्टाफ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। ज्ञात हो कि 3 अगस्त को तिहाड़ जेल में गैंगस्टर की बर्बर पिटाई कर हत्या कर दी गई। गैंगस्टर अंकित गुर्जर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मल्टीपल इंजरी बतायी गयी है। दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 34 हत्या के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस के अनुसार हत्या में शामिल डिप्टी जेलर के अलावा जेल के अन्य कर्मचारी, सुरक्षाकर्मी शामिल थे। हत्या में शामिल बाकी आरोपियों की पहचान की जा रही है। मृतक कैदी अंकित गुर्जर की मां की शिकायत पर हरि नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। बताया यह भी जा रहा है कि अंकित गुर्जर के पास कुछ प्रतिबंधित सामान मिले थे जिसके बदले जेल पुलिस उनसे धनराशि मांग रही थी।

अंकित के घरवालों के मुताबिक अंकित से नरेंद्र मीणा 1 लाख रुपये मांग रहा था। जिसमें से 50 हजार रुपये उसे दे दिए गए थे। बकाया रकम नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं जेल स्टाफ का कहना है कि अंकित के पास मोबाइल फोन मिला था जिसके बाद विवाद हुआ और अंकित ने डिप्टी जेलर पर हमला कर दिया। अंकित को स्टाफ ने किसी तरह काबू किया। इस दौरान अंकित को चोट लगी और बाद में उसकी मौत हो गई। फिलहाल इस मामले की जांच अब नए सिरे होगी। तिहाड़ जेल प्रशासन इस मामले में बैकफूट पर है।