Breaking News

तालिबान के खिलाफ तेज हुआ अफगानिस्तान का सैन्य अभियान, हवाई हमलों में 90 से ज्यादा आंतकियों की मौत

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) आंतकियों के खिलाफ सैन्य अभियान (Millitary Campaign) तेज कर दिया गया है। पिछले दो दिनों में अफगान बलों के हवाई हमलों में 90 से ज्यादा आतंकी मारे गए। यह कार्रवाई ऐसे समय की जा रही है, जब अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता रुकी हुई है। यह वार्ता कतर (Qatar) की राजधानी दोहा (Doha) में चल रही थी।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी (Xinhua News Agency) ने एक शीर्ष सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि गुरुवार रात हवाई हमले में बाल्क प्रांत के चार्बलक जिले में तालिबान के एक ठिकाने को निशाना बनाया गया। यहां तीन स्थानीय कमांडरों समेत 11 आतंकी मारे गए। इसी इलाके में बुधवार को भी दो हवाई हमले किए गए थे। एक हमले में 31 और दूसरे में 26 आतंकियों को ढेर किया गया था।

जबकि हेलमंद प्रांत (Helmand Province) के दो जिलों में भी आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। यहां कुल 27 आतंकी मारे गए। बता दें कि शांति वार्ता में ठहराया आने के बाद अफगानिस्तान में संघर्ष बढ़ गया है। अफगान सरकार और तालिबान के बीच गत पांच जनवरी को दूसरे दौर की बातचीत हुई थी, लेकिन पिछले 25 दिनों से दोनों पक्षों के बीच कोई बैठक नहीं हुई।