Breaking News

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां तेज, रजनीकांत से मिले कमल हासन

तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी को लेकर अब पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में शनिवार को मक्कल निधि मय्यम पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने अभिनेता रजनीकांत से चेन्नई के उनके घर पोएस गार्डन में जाकर उनसे मुलाकात की.

पिछले साल दिसंबर महीने में रजनीकांत की तरफ से राजनीति में नहीं उतरने के ऐलान करने के बाद ये पहला मौका है, जब कमल हासन उनसे मिलने पहुंचे है. रजनीकांत ने 29 दिसंबर को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का हवाला देते हुए कहा कि वो अब राजनीति में नहीं आएंगे और न ही राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे. हालांकि पहले रजनीकांत ने कमल हासन के साथ गठबंधन करने की बात कही थी.

उन्होंने पहली बार 2017 में घोषणा की थी कि वो वास्तव में तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति में आएंगे और राज्य की सभी 234 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. रजनीकांत ने दिसंबर महीने की शुरुआत में कहा था कि वो जनवरी 2021 में राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे और 31 दिसंबर को इस पर विस्तृत जानकारी देंगे.

रजनीकांत ने आध्यात्मिक राजनीति करने का वादा करते हुए कहा था कि वो राजनीति में आकर लोगों के कल्याण के लिए अपने जीवन को भी जोखिम में डालने को तैयार हैं. वहीं रजनीकांत ने राजनीति में आने से इनकार करने पर बड़ी संख्या में अभिनेता के समर्थक वेल्लुवर कोट्टम में जमा हुए और प्रदर्शन करते हुए उनसे फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की थी.

राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है. कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ी थी, जहां उसे 3.77 प्रतिशत वोट मिले थे. कमल हासन की पार्टी का चुनाव चिह्न टॉर्च है.