Breaking News

जीतन राम मांझी करीब 15 हजार से अधिक मतों से जीते, उदय नारायण चौधरी हारे

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में गया जिले की इमामगंज विधानसभा सीट पर मतगणना चल रही है। जीतन राम मांझी करीब 15 हजार से अधिक मतों से जीत चुके हैं। इमामगंज में 28 अक्तूबर को पहले चरण के दौरान वोटिंग हुई थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी गया जिले की इमामगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

इस सीट पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी राजद उम्मीदवार उदय नारायण चौधरी, बिहार विधानसभा पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज दलित नेता के खिलाफ चुनाव लड़े। मांझी पिछले चुनाव में अपनी पार्टी से सीट जीतने वाले एकमात्र व्यक्ति थे। नीतिश कुमार की वापसी के लिए रास्ता बनाने के लिए मजबूर होने के बाद मांझी ने 2015 में जेडी (यू) छोड़ दिया था। बाद में उन्होंने एचएएम (एस) का गठन किया और एनडीए के घटक के रूप में 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में 21 सीटों पर चुनाव लड़ा

क्या रहा है इतिहास
2015 में यहां से हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने जदयू के उदय नारायण चौधरी को करीब 29 हजार मतों से हराया था। उससे पहले उदय नारायण चौधरी यहाँ से 5 बार विधायक निर्वाचित हो चुके थे। अब तक हुए 15 चुनावों में सबसे ज्यादा 4 बार कांग्रेस, 3 बार जदयू जीती है।