Breaking News

जयंत चौधरी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस, अखिलेश का वादा- सरकार बनी तो 15 दिन में गन्ना किसानों का भुगतान

यूपी के मुजफ्फरनगर में आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. सपा अध्यक्ष ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि केंद्र ने किसानों के खिलाफ तीन कृषि कानून लाया और किसानों ने आंदोलन के तहत इसे वापस कराया. बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जो बिना बताए ऐसे कानून ले आएगी. कोई भी ऐसा कानून उत्तर प्रदेश में नहीं आएगा जो किसानों के खिलाफ हो.

अखिलेश यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी ने कहा है कि लोगों को तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देगी. इसके अलावा, किसानों को कई योजनाओं का लाभ देगी. मैं बीजेपी को याद दिलाना चाहता हूं कि बीजेपी का हर वादा झूठा निकला. मुझे उम्मीद है कि लोग इस चुनाव में भी नकारात्मक सोच को दूर करेंगे और यूपी में आरएलडी और सपा की ऐतिहासिक जीत होने वाली है.’ उन्होंने कहा कि सपा सरकार में किसानों को गन्ने के भुगतान के लिए 15 दिन से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

अखिलेश यादव ने किया ये वादा

अखिलेश यादव ने कहा, ‘300 यूनिट बिजली फ्री देंगे. सिंचाई के लिए बिजली माफ होगी. किसानों के लिए MSP पर खरीद के लिए इंतजाम किए जाएंगे. गन्ने के भुगतान के लिए उन्हें इंतजार न करना पड़े इसके लिए फार्मर कॉरपस फंड और फॉर्म रिवाल्विंग फंड बनाएंगे.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं और जयंत चौधरी हम दोनों किसानों के बेटे हैं और किसानों के हकों के लिए आखिरी तक लड़ेंगे. किसानों की खुशहाली के लिए सपा के संकल्प करेंगे.’