Breaking News

जम्मू -कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, अभी भी जारी है मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस बार ये मुठभेड़ पुलवामा के काकापोरा (Kakapora) में हो रही है जिसमें 3 आतंकियों को घेर लिया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना संयुक्त ऑपरेशन के तहत आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इस मुठभेड़ में एक आतंकी के ढेर होने की खबर सामने आ रही है.

कश्मीर जोन की पुलिस ने शुक्रवार को कहा, पुलवामा के काकापोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है और पुलिस और सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अब ये मुठभेड़ आखिरी स्टेज पर आ गई है. वहीं इलाके में घिरे आतंकी गुरुवार को बीजेपी नेता अनवर खान के घर पर हमला करने वाले आतंकी माने जा रहे हैं. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आतंकी जिस घर में छुपे हुए हैं, उसके बहार IED लगाया गया है.

इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 200 आतंकी इस समय सक्रिय हैं. वहीं एलओसी पार पीओके में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर 250 के करीब आतंकी एक्टिव हैं. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर पुलिस की पूरी तैयारी है. खासतौर पर सुरक्षा को लेकर तैयारी पूरी है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि पिछले काफी समय से हमारे पड़ोसी मुल्क की एजेंसियां जम्मू कश्मीर में जो अमन है, उसमें खलल डालाने की कोशिशों में लगी हुई हैं. खासतौर पर नारको टेररिज्म फैलाने में लगी हुई है, ऐसे में हम उनकी कोई भी साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे. साथ ही ये भी कहा कि स्टिकी बम एक बड़ी चुनौती है. इस तरह की साजिश में आतंकी लगातार लगे हुए हैं कि किसी प्राइवेट गाड़ी में ये स्टिकी बम मैग्नेट के जरिए लगाया जाए और सुरक्षाबलों पर हमला किया जाए.