Breaking News

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी नेता के घर हुए ग्रेनेड अटैक में 3 साल के बच्चे की मौत

जम्मू-कश्मीर (Jamm-Kashmir) के राजौरी जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता के घर पर आतंकवादियों के ग्रेनेड अटैक में गंभीर रूप से घायल तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार रात को खांदली इलाके में भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर पर हुए हमले में उनके परिवार के सात सदस्य घायल हो गए जिसमें तीन साल का बच्चा वीर भी शामिल था.

सूत्रों ने बताया कि राजौरी में सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान वीर की आधी रात के आस-पास मौत हो गई. उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए बच्चे का शव परिवार को सौंप दिया गया है. भाजपा ने हमले की कड़ी निंदा की है और पुलिस से इसके लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने की अपील की है.

स्थानीय लोगों और भाजपा नेता के परिवार ने किया विरोध प्रदर्शन

घटना के बाद स्थानीय लोगों और भाजपा नेता के परिवार ने विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि जसबीर सिंह को पर्याप्त सुरक्षा नहीं दी गई थी. घटना में सिंह भी घायल हो गए थे.

हमले के फौरन बाद, पुलिस और सुरक्षा बलों ने नगर के भीतर और आस-पास तलाश की. भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंद्र रैना ने घटना को कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए कहा कि भाजपा नेताओं पर आतंकवादी हमलों की साजिश पाकिस्तान रच रहा है. उन्होंने कहा, “हम हमले की कड़ी निंदा करते हैं. पुलिस को इसके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को फौरन गिरफ्तार करना चाहिए.”

15 अगस्त से पहले आतंकी लगातार अशांति फैलाने में लगे हुए हैं. अभी दो दिन पहले भी श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. आतंकियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में 9 लोग घायल हो गए. वहीं पिछले सोमवार को आतंकियों ने बीजेपी नेता और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जो अनंतनाग के लाल चौक इलाके में रहते थे. घटना की सूचना मिलने के बाद दोनों को GMC अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया. आतंकियों ने रेडवानी बाला के सरपंच गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी जवाहर बानो को निशना बनाया था.