Breaking News

छोटे कारोबारियों और दुकानदारों को सस्ता लोन देगा Paytm, मिलेगी ये खास सुविधाएं

फाइनें​शियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म  Paytm अब छोटे कारोबारियों को कम ब्याज दर में 5 लाख तक का लोन मुहैया कराने की तैयारी में है।

MSMEs को 1000 करोड़ रुपये का लोन देगा Paytm, बिना किसी गारंटी के मिलेगा 5  लाख तक का लोन Paytm will disburse loan of Rs 1,000 crore to MSMEs, get  collateral free

छोटे व्यापारियों के लिए पेटीएम प्रतिदिन EMI जमा करने वाले प्रोडक्ट तैयार कर रहा है। खबर के मुताबिक Paytm Business App में ‘Merchant Lending Program’ सेक्शन के अंदर कंपनी कोलेटरल फ्री लोन (Paytm Collateral Free Loan) मुहैया कराती है। उनके हर रोज के लेनदेन के आधार पर प्लेटफॉर्म के एल्गोरिथम के जरिए कारोबारी का क्रेडिट क्षमता का आकलन किया जाता है। इसके बाद एक प्री-क्वॉलिफाइड लोन की रकम ऑफर की जाती है।

बिना किसी गारंटी के 5 लाख तक का लोन देगा Paytm, MSMEs की 1000 करोड़ रुपये  लोन देने की योजना - Paytm to give rupees five lakhs loan without any  guarantee -

 

मिली जानकारी के अनुसार पेटीएम से लोन लेने वालों को कोई प्रीपेमेंट चार्ज नहीं देना होता है। साथ ही, लोन रिपेमेंट की रकम पेटीएम के साथ कारोबारी के प्रतिदिन सेटलमेंट की रकम से कलेक्ट की जाती है। बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष में पेटीएम ने कुल 550 करोड़ रुपये का लोन जारी किया है। पेटीएम के जरिए लोन लेने की पूरी प्रक्रिया डिजिटल है।