Breaking News

चीन में श्रद्धा जैसा मामला! मशहूर मॉडल की हत्‍या कर फ्रिज में रखे टुकड़े, सूप बनाने के बर्तन में मिला सिर

चीन (China) के विशेष प्रशासनिक शहर हांग कांग में कत्ल का एक ऐसा खौफनाक मामला सामने आया है, जिसने श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस (shraddha walker murder case) की यादें ताजा कर दी. वहां एक मशहूर मॉडल एबी चोई (Abby Choi) का बेरहमी से कत्ल किया गया और फिर उसकी लाश के टुकड़े करके फ्रिज में रख दिए गए थे. अब एबी का सिर पुलिस ने सूप बनाने वाले एक बड़े बर्तन से बरामद किया है. जिसमें सूप और सब्जियों की बीच सिर को रखा गया था.

28 साल की मॉडल एबी चोई हांग कांग (hong kong) की मशहूर मॉडल थीं. वह 21 फरवरी को अचानक कहीं लापता हो गई थीं. इस दौरान उनकी तलाश की गई और पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई गई. मामला हाई प्रोफाइल था. मीडिया की नजर भी इस पर लगी थी. लिहाजा पुलिस तेजी से मामले की छानबीन कर रही थी. तभी पुलिस को ताई पो जिले में मौजूद एक घर के बारे में जानकारी मिली. जहां एबी चोई को आखिरी बार देखा गया था.

घर के फ्रिज में मिले लाश के टुकड़े
लिहाजा, पुलिस ने सूचना के आधार पर उस घर में जाकर छापेमारी (raid) की. जब पुलिस ने उस घर की तलाशी ली तो एबी चोई कहीं नहीं मिली, लेकिन जब घर में रखे फ्रिज को खोलकर देखा गया तो फ्रिज में दो इंसानी पैर और मांस देखकर पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने वहां से कटे हुए पैर, इंसानी मांस, एक बिजली की आरी, मांस काटने की एक मशीन और महिला के कपड़े बरामद किए थे. लेकिन हैरानी की बात ये थी कि एबी का सिर पुलिस को नहीं मिला था.

गायब थे लाश के कई अंग
पुलिस तभी ने उस घर के फ्रिज से मिले इंसानी जिस्म के टुकड़ों और दोनों पैरों को जांच के लिए भेजा ताकि उनकी तस्दीक हो सके कि वो टुकड़े एबी चोई की लाश के ही थे. अब पुलिस चोई के बाकी अंग तलाश रही थी. इसी दौरान मंगलवार को तफ्तीश के दौरान पुलिस को उसी घर से एक छिपाया गया बड़ा बर्तन बरामद हुआ. वो एक ऐसा बर्तन था, जिसका इस्तेमाल सूप बनाने और रखने के लिए किया जाता है.

सूप बनाने के बर्तन में मिला सिर
जब पुलिस ने उस बर्तन का ढक्कन खोलकर देखा तो उसमें सूप जैसा तरल पदार्थ भरा हुआ था. जिसमें ऊपर की तरफ गाजर, पत्ता गोभी जैसी कटी सब्जियां तैर रही थी. कुछ चिकनाई भी उस तरह के ऊपर जम गई थी. जैसे ही उस तरल को निकाल कर अलग किया गया तो बर्तन से एक इंसानी सिर बरामद हुआ. जिस पर मांस और खाल नहीं थी. ये मंजर देखकर पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि ये सिर एबी चोई का ही है. लेकिन इस बात की पुष्टि करने के लिए उस सिर को जांच के लिए भेज दिया गया.

सिर पर नहीं थी खाल और मांस
उधर, इस मामले की जांच कर रहे पुलिस सुपरिटेंडेंट एलन चुंग ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि एबी चोई का सिर जिस हालत में मिला, वह बेहद हैरान करने वाला था. जिस बर्तन में सिर मिला, वो उसमें पानी जैसा कुछ भरा हुआ था और ऊपर सब्जियों के टुकड़े तैर रहे थे. उसमे से बरामद किए गए सिर पर कोई खाल या मांस नहीं था.

हत्या के आरोप में पूर्व पति समेत 4 गिरफ्तार
पुलिस अफसर एलन चुंग के मुताबिक, इस मामले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तारी की गई है. जिनमें एबी चोई का पूर्व पति एलेक्स क्वांग, ससुर क्वांग काऊ, पूर्व सास जेनी ली और देवर एंथोनी क्वांग के नाम शामिल है. चोई की पूर्व सास जेनी ली को सबूत मिटाने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है.

ऐसा किया गया एबी चोई का मर्डर
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मॉडल पर पहले एक कार से हमला किया गया. इस हमले में एबी चोई चोटिल और बेहोश हो गई थीं. इसके बाद आरोपी एबी चोई को उठाकर अपने घर ले गए और वहां इलेक्ट्रिक आरी से काटकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद उनकी लाश के टुकड़ों में काट डाला. जबकि सिर को धड़ से अलग करके उस बड़े बर्तन में छुपा दिया था. ताकि उसकी शिनाख्त ना हो सके.

ये बताई जा रही है कत्ल की वजह
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मशहूर मॉडल एबी चोई का अपने पूर्व पति और उसके घरवालों के साथ करोड़ों की संपत्ति को लेकर विवाद था. एबी चोई इस संपत्ति को बेचना चाहती थीं. जबकि उनका पूर्व पति और घरवाले इस बात से नाराज थे. इस मसले को लेकर पिछले कुछ महीनों से उनके बीच कई बार इस बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था.

पूर्व पुलिस अधिकारी था मास्टरमाइंड
एबी चोई का पूर्व ससुर क्वांग काऊ इस वारदात का मास्टर माइंड बताया जा रहा है. वो एक पुलिस अधिकारी रह चुका है. जो साल 2005 में पुलिस बल से सेवानिवृत्त हुआ था. इससे पहले साल 2001 में उसे लंबी पुलिस सेवा के लिए मैडल भी मिला था. चीनी अखबार सिन च्यू डेली का आरोप है कि एक महिला के यौन उत्पीड़न करने के बाद उससे इस्तीफा ले लिया गया था.