Breaking News

अब मुरादाबाद का नाम बदलकर पितांबरपुर करने की मांग, VHP ने सीएम योगी को लिखा पत्र

राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी करने की मांग के बाद प्रदेश के अलग-अलग जिलों से उनके नाम बदलने की मांग सामने आ रही है. ऐसे ही मांग उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) से विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) संगठन ने उठाई है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मुरादाबाद का नाम बदलकर पितांबरपुर (Pitambarpur) करने की मांग की है. साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री को ट्विटर के माध्यम से लेटर भेजा है.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ. राजकमल गुप्ता ने कहा कि वीएचपी विश्वव्यापी संगठन है. इस देश पर मुगलों ने शासन किया और आज भी मुख्य जगहों के नाम औरंगजेब मार्ग, शाहजहां मार्ग हैं. क्यों न इनके नाम एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग,महाराणा प्रताप मार्ग, शिवाजी मार्ग कर दिया जाए. हम यह कलंक कब तक सिर पर रखेंगे. मैं यूपी सरकार के साथ भारत सरकार से भी मांग करता हूं कि नाम बदले जाएं.

उन्होंने लूटा, हम महिमामंडित कर रहे – प्रांत मंत्री
विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ. राजकमल गुप्ता ने कहा कि मुगलों ने इस देश को लूटा और आज हम उनको महिमामंडित कर रहे हैं. महिमामंडित से मतलब यह है कि यह गुलामी की तस्वीरें कब तक हिंदू समाज अपने सिर पर रखेगा. इसलिए योगी सरकार से मांग करता हूं कि ऐसे जितने भी नाम हैं तत्काल परिवर्तित करते हुए उनके नाम इस देश के ऐसे राजाओं के नाम पर कर दिए जाएं, जिन्होंने देश के लिए अपना खून बहाया.

मुरादाबाद था रुस्तम नगर – प्रांत मंत्री
मुरादाबाद के नाम को लेकर वीएचपी प्रांत मंत्री ने कहा कि शाहजहां के बेटे के नाम पर सन् 1614 में रुस्तम नगर नाम बदलकर मुरादाबाद रखा गया था. इस शहर में रहने वाले परिवारों में से कोई न कोई सदस्य पीतल उद्योग से जुड़ा हुआ है. मेरा माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह है इस शहर का नाम ‘पितांबरपुर’ कर दिया जाए.

पीतांबर मतलब ‘पीला सोना’
वीएचपी प्रांत मंत्री ने कहा कि यहां के सांसद, विधायक सबसे संपर्क करेंगे कि शहर का नाम पितांबरपुर कराया जाए. जल्द से जल्द यहां का नाम बदला जाए.