Breaking News

चीन ने भारत को भेजे घटिया क्वालिटी के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर…दाम भी ले रहा ज्यादा

चीन अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है. भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच चीन ने कई बार दावा किया कि वो मुश्किल समय में भारत की पूरी मदद करेगा. लेकिन इस मदद की जगह भारत को सिर्फ धोखा दिया गया है. ये एक ऐसा धोखा है जहां पर चीन द्वारा भारत को चूना लगाया जा रहा है. खबर मिली है कि चीन की तरफ से भारत को घटिया क्वालिटी के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं. अब ये क्वालिटी में जरूर घटिया हैं, लेकिन चीन की तरफ से इनके दाम भी काफी ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं.

चीन की तरफ से सिर्फ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं, बल्कि कई जरूरी कंपोनेंट्स को भी बदल दिया गया है जिस वजह से उनकी क्वालिटी काफी गिर गई है. अब जब देश में इन घटिया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इस्तेमाल होगा, तो बड़े स्तर पर तबाही मच सकती है, कई लोगों की जान जाने का भी खतरा खड़ा हो सकता है.

भारत को भेजे जा रहे घटिया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

अब कहने को तो चीन में कई कंपनियां इस समय ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बना रही हैं, लेकिन सभी ने अपने दाम बिल्कुल अलग रखे हैं. बात अगर सिर्फ 5 से 10 लीटर वाले कंसंट्रेटर की करें, तो वहां भी दाम में काफी फर्क देखने को मिल रहा है. पिछले दो हफ्तों से तो सिर्फ दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है. ये सब भी तब होता दिख रहा है जब चीन की तरफ से लगातार भारत को मदद का आश्वासन दिया जा रहा है. चीनी दूत की तरफ से ट्वीट कर कहा गया था कि चीन की कंपनियों ने इंसानियत दिखाई है, लोगों की जान बचाने पर जोर दिया है, वो भारत की इस मुश्किल समय में मदद करना चाहती हैं. ये उनकी भारत के प्रति सद्भावना है. जो उन्होंने किया है वो तारीफ के काबिल है.