Breaking News

चिकित्सा उपकरणों में भारी घोटाले के आरोप पर संजय सिंह ने दिया तहरीर, इन मंत्री, अधिकारी और डाॅक्टरों के हैं नाम

आम आदमी पार्टी ( Aam aadmi party) के नेता और सांसद संजय सिंह ( Sanjay singh ) ने उत्तर प्रदेश में चिकित्सा उपकरणों की खरीद को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि वेंटिलेटर की खरीद में बड़ा घोटाला हुआ है। संजय सिंह ने दावा किया कि केजीएमयू में जो वेंटिलेटर 10 लाख में खरीदे गए वह दूसरे जगहों पर 25 और 27 लाख में खरीदे गये। लापरवाही, घोटाला को लेकर उन्होंने योगी सरकार के मंत्री के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है। कोरोना काल के दौरान हुई अस्पतालों में उपकरणों की खरीद में कथित घोटाले पर सांसद संजय सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में योगी सरकार के मंत्री, प्रमुख सचिव व कुछ डॉक्टर्स के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर के बाद सियासत का बाजार गर्म हो गया है। संजय सिंह की तहरीर में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, प्रमुख सचिव आलोक कुमार, एसजीपीजीआई व लोहिया अस्पताल के तमाम डॉक्टरों के नाम शामिल हैं।

तहरीर में कहा गया है कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और विभाग के अधिकारियों ने चिकित्सा उपकरणों की सरकारी खरीद में करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी के मंत्री और अधिकारी घोटाले का कोई मौका चूकना नहीं चाहते हैं। कोरोना के नाम पर हुए घोटाले का खुलासा करने के बाद बुधवार को मैंने मंत्री जी और उनके अधिकारियों के खिलाफ लखनऊ में धारा 409 119 120ठ 13 (2) और 15 में थ्प्त् दर्ज करने की तहरीर दे दी है।

ज्ञात हो कि इससे संजय सिंह ने अयोध्या जमीन सौदे को लेकर भी बीजेपी और योगी सरकार पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने जमीन खरीद मामले की जांच कराने की भी मांग की थी। जमीन को वास्तविक कीमत से कई गुना अधिक पर खरीदा गया था। संजय सिंह आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी भी हैं। प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी आक्रामक हो गयी है।