Breaking News

घर में भूलकर भी ना रखें ये पुरानी चीजें वर्ना पड़ जाएंगे लेने के देने

हमारे घर में रखी हुई हर एक चीज का अपना ही एक अलग महत्व होता है. कुछ चीजों को घर में रखने से सुख शांति का वास होता है, तो वहीं कुछ चीजों से घर में अशांति फैलती है और घर की प्रगति में बाधा भी उत्पन्न होती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ पुरानी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके कारण घर में अशांति फैलती है. अगर घर से इन चीजों को दूर कर दिया जाए, तो ये सारी समस्याओं को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं आखिर वो कौन सी चीजें हैं, जिनको घर में रखना अशुभ माना जाता है.

इन चीजों को रखें घर से दूर

– अधिकतर ये देखने को मिलता है कि लोग घर में ताला चेंज करते हैं और उस पुराने ताले को घर में ही रख देते हैं. वो पुराना ताला घर में ही किसी कोने में इधर-उधर पड़ा रहता है. घर में पुराने तालों का होना बहुत ही अशुभ माना जाता है. इसीलिए इसे तुरंत हटा देना चाहिए.

– अधिकतर घर में पुरानी अलमारी रखी होती है. ऐसा कहा जाता है कि घर में पुरानी और टूटी अलमारी रखी होती है, तो बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. इसके कारण धन का अभाव होता है.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पुराने जूते चप्पल होने से घर में दरिद्रता फैलती है. इसीलिए जो जूते चप्पल खराब पड़े हैं उनको फेंक देना चाहिए.

– पुराने फटे कपड़े घर में रखने से नकारात्मकता फैलती है और वे कपड़े जो एकदम ही बेकार और पुराने हो चुके हो. उनको घर से निकाल देना चाहिए वर्ना कार्यों में बाधा उत्पन्न होती है.

– याद रखें घर में कभी भी खंडित मूर्ति या देवी देवताओं की तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए ऐसा करने से आर्थिक हानि होने लगती है.