Breaking News

गोवा एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान में आई तकनीकी खराबी, बाल-बाल बचे यात्री

गोवा एयरपोर्ट (Goa Airport) पर मुंबई जा रहे इंडिगो विमान के दाहिने इंजन में रनवे पर चलने के दौरान खराबी आ गई। नौसेना के बचाव दल की मदद से यात्रियों को प्लेन से उतारा गया है। हवाईअड्डा के निदेशक की ओर से यह जानकारी साझा की गई है। इंडिगो एयरबस (VT-IZR) जो विमान संख्या 6E6097 के रूप में गोवा से मुंबई जा रहा था, एयरपोर्ट के रनवे पर चलने के दौरान तकनीकी खराबी आने के कारण उड़ान नहीं भर सका।

रनवे पर चलने के दौरान विमान के पायलट को मोमेंटरी इंजन वॉर्निंग मिला। उसके बाद पायलट ने विमान को जरूरी सुरक्षा जांच के लिए भेज दिया। विमान के यात्रियों को नौसेना की बचाव दल की मदद से विमान से उतार कर उन्हें दूसरे विमान से मुंबई भेजने की व्यवस्था की गई। बता दें कि बीते कुछ महीनों में देश में विमानों में तकनीकी खराबी की घटनाएं साामने आ चुकीं हैं।

इसी महीने तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तान में उतारना पड़ा था विमान। 18 अगस्त को भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहा चार्टर विमान सोमवार को पाकिस्तान के कराची शहर स्थित जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा थ। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला यह विशेष उड़ान दोपहर 12:10 बजे (स्थानीय समयानुसार) कराची हवाई अड्डे पर उतरा था।

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त अंतरराष्ट्रीय चार्टर विमान ने भारत से उड़ान भरी थी। कराची में उतरने के कुछ ही समय बाद विशेष विमान सभी 12 यात्रियों को लेकर फिर से रवाना हो गया। माना जा रहा है कि विमान में खराबी के कारण ही इसे कराची में उतारा गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले भी भारत से उड़ान भरने वाले दो विमानों को तकनीकी कारणों से पिछले महीने कराची हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा था। पांच जुलाई को स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान के फ्यूल इंडिकेटर में हवा के बीच खराबी आ गई थी, इसके बाद इसे कराची के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। वहीं, 17 जुलाई को इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद विमान में पायलटों द्वारा एक इंजन में खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर इसे भी कराची डायवर्ट कर दिया गया था।