Thursday , September 19 2024
Breaking News

‘गोल्फ खेल रहा था और अचानक चलने लगी गोलियां’, इंटरव्यू में ट्रंप ने बताई पूरी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हत्या के दूसरे प्रयास के बारे में सोमवार को बताया। उन्होंने बताया कि वह गोल्फ खेल रहे थे और अचानक उन्होंने गोलियां चलने की आवाज सुनी। वह समझ नहीं पाए क्या हो रहा था।

एक आनलाइन साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा, ‘मैं अपने कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ खेल रहा था। यह रविवार की सुबह थी और बहुत ही शांत व सुहावना मौसम था। हर चीज खूबसूरत थी। अचानक हमने हवा में गोलियां चलने की आवाज सुनी। करीब चार-पांच गोलियां चलीं। सीक्रेट सर्विस तुरंत समझ गई कि क्या हुआ है। उन्होंने मुझे घेर लिया और हम गाड़ियों में सवार हो गए। हम आगे बढ़ गए और उस रास्ते से हट गए।’

ट्रंप ने कहा कि एजेंट ने शानदार काम किया

सीक्रेट सर्विस के सुरक्षा प्रबंधों की सराहना करते हुए ट्रंप ने कहा कि एजेंट ने शानदार काम किया और इसमें कोई संदेह नहीं है। हमने जो गोलियां चलने की आवाज सुनी थीं, वे उस सीक्रेट सर्विस एजेंट ने दागी थीं जिसने राइफल की नाल को देखा था। उस राइफलधारी को गोली चलाने का मौका ही नहीं मिला। एजेंट ने सिर्फ राइफल की नाल को देखा था और उसके आधार पर उसने फायरिंग शुरू कर दी और अपने लक्ष्य की ओर दौड़ पड़ा।

जुलाई में हुआ था ट्रंप पर हमला

ट्रंप ने कहा कि वह खेल जारी रखना चाहते थे, फिर वहां से जाने का निर्णय लिया। जुलाई में पेंसिलवेनिया में हुए हत्या के प्रयास से तुलना करते हुए ट्रंप ने कहा कि इस बार परिणाम कहीं ज्यादा बेहतर रहा। उस हमले में श्रोताओं में से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। पूर्व राष्ट्रपति ने उस महिला की भी प्रशंसा की जिसने भागते हुए संदिग्ध का पीछा किया और उसके वाहन की तस्वीरें ली थीं।

सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं जांच

ट्रंप ने कहा, ‘कितने लोगों के पास इतना दिमाग होता है कि उसका पीछा करें और वाहन के लाइसेंस प्लेट वाले पिछले हिस्से की तस्वीरें ले। जिनकी मदद से सुरक्षा एजेंसियां उस व्यक्ति का पता लगा सकीं।’ ट्रंप ने गिरफ्तार किए संदिग्ध रेयान वेस्ले रूथ को बेहद खतरनाक व्यक्ति करार दिया।

सीक्रेट सर्विस के प्रमुख बोले- ट्रंप को नई सुरक्षा व्यवस्था की जरूरत

सीक्रेट सर्विस के प्रमुख ने एक निजी बैठक में डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि अगर वह गोल्फ खेलना जारी रखना चाहते हैं तो उनके लिए महत्वपूर्ण नई सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता होगी। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने के मुताबिक ट्रंप ने सोमवार को एक बैठक में सीक्रेट सर्विस के कार्यवाहक निदेशक रोनाल्ड रोवे से पूछा कि क्या उनके लिए गोल्फ खेलना जारी रखना सुरक्षित है।

इसके जबाव में रोवे ने कहा कि सीक्रेट सर्विस मैरीलैंड में ज्वाइंट बेस एंड्रयूज के गोल्फ कोर्स को सुरक्षित करना आसान मानती है क्योंकि यह एक सैन्य कोर्स है। साथ ही रोवे ने कहा कि वह गोल्फ खेलना जारी रखना चाहते हैं तो उनके लिए नई सुरक्षा व्यवस्था की जरूरत पड़ेगी। यह बैठक सीक्रेट सर्विस द्वारा दो महीने से भी कम समय में ट्रंप पर दूसरे स्पष्ट हत्या के प्रयास को विफल करने के एक दिन बाद हुई।