Breaking News

गुजरात में बिपरजॉय के कारण 100 ट्रेने रद्द, 2 लोगों की मौत; 500 घरों को नुकसान- एक हजार से ज्यादा गांवों में बिजली ठप

गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है। चक्रवात बिपरजॉय के कारण गुजरात से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां बताया कि पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) में गुजरात सेक्टर पर लगभग 180 ट्रेनों को या तो रद्द किया गया या उनका आंशिक परिचालन किया गया। पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि आज दो और ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, एक को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया जबकि दो ट्रेनें शॉर्ट ऑरिजिनेट हुईं। इसके साथ, चक्रवात के कारण यात्रियों की सुरक्षा और ट्रेन संचालन के लिए एहतियाती उपाय के रूप में कुल 100 ट्रेनें रद्द हुई हैं, 40 को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया और अन्य 40 को शॉर्ट-ऑरिजिनेट किया गया। ठाकुर ने कहा कि कई अन्य सुरक्षात्मक और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। यात्रियों को नियमों के अनुसार रिफंड दिया जाएगा।

शुक्रवार 16 जून को पोरबंदर-वेरावल एक्सप्रेस और इसकी वापसी सेवाएं (19207-19208) रद्द हैं। श्री माता वैष्णोदेवी कटरा और गांधीधाम के बीच चलने वाली सर्वोदय एक्सप्रेस (12474) को अहमदाबाद में शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया था। 16 जून की भुज-साबरमती स्पेशल ट्रेन (09456), जो पहले रद्द कर दी गई थी, गांधीधाम से शॉर्ट-ऑरिजिनेट होगी, जबकि सर्वोदय एक्सप्रेस (12473) अब शनिवार 17 जून को अहमदाबाद से शॉर्ट-ऑरिजिनेट होगी।

एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने बताया कि 500 के घर डैमेज है। 24 पशुओं की भी मौत हुई है। तूफान के कारण भावनगर में 2 लोगों की मौत हुई। 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। करीब एक हजार गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। 800 पेड़ गिरे पड़े हैं..लेकिन मुझे लगता है कि ये जितना नुकसान कर सकता था उतना नहीं कर सका हम इसे कम कर पाए हैं और मैं इसे हमारी सफलता कहूंगा।