Breaking News

गुजरात में चुनावी बिगुल बजने से पहले ही अमित शाह ऐक्टिव, CM चेहरा घोषित करेगी AAP

गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का गुरुवार को ऐलान होने जा रहा है। इसके साथ ही राजनीतिक दल भी रफ्तार बढ़ाते नजर आ रहे हैं। खबर है कि गुरुवार से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश इकाई बैठकों का दौर शुरू कर रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) भी बड़ी बैठकें करेगी, जिसमें मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

भाजपा की तैयारी
गुजरात भाजपा गुरुवार से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में बैठकों का दौर शुरू कर रही है। मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, प्रभारी सुधीर गुप्ता और भूपेंद्र यादव शामिल रहेंगे। खबरें हैं कि बैठक के दौरान पार्ट 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का विश्लेषण करेगी। सभी सदस्य केंद्रीय संसदीय समिति को सूची भेजे जाने से पहले उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हर सीट पर एक दर्जन से ज्यादा इच्छुक उम्मीदवार हैं। एक ओर जहां पाटिल संकेत दे रहे हैं कि पार्टी नो रिपीट के आधार पर फैसला लेगी। वहीं, शाह का मानना है कि जीतने की क्षमता ही मुख्य पैमाना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि भाजपा सीएम पटे के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।

AAP की सीएम सस्पेंस हो सकता है खत्म 
गुरुवार को ही आप भी बड़ी बैठक करने वाली है। संभावनाएं जताई जा रही है कि इसके बाद पार्टी शुक्रवार को सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि पार्टी गुजरात के लिए सीएम चेहरे का ऐलान 4 नवंबर को करेगी। उन्होंने इसके लिए जनता की राय मांगी है और कहा है कि पार्टी का सीएम चेहरे जनता से हेल्पलाइन के जरिए मिलनी वाली राय के आधार पर तय होगा।

सूरत में उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने राज्य के लोगों से एसएमएस, व्हाट्सएप, वॉइस मेल और ईमेल के जरिए संपर्क करने की अपील की है। खास बात है कि पंजाब में भी पार्टी ने सीएम चेहरे के लिए जनता की राय मांगी थी। आप ने भगवंत मान के नाम पर चुनाव लड़ा और शानदार जीत हासिल की थी।

कांग्रेस का मंथन जारी
इधर, कांग्रेस के नेताओं का भी दिल्ली में मंथन जारी है। खबर है कि प्रदेश कांग्रेस के नेता जगदीश ठाकुर, सुखराम राठवा और प्रभारी रखु शर्मा बची हुई सीटों पर मंथन के लिए दिल्ली में हैं। स्क्रीनिंग कमेटी ने बीते सप्ताह करीब 100 सीटों पर नाम तय कर लिए थे और बचे उम्मीदवार एक या दो दिन में तय कर लिए जाएंगे।